खबरेस्पोर्ट्स

इस वजह से दिल्ली में नहीं होगा 23 अप्रैल वाला IPL मैच

नई दिल्ली (ईएमएस)। दिल्ली हाईकोर्ट ने फिरोजशाह कोटला में 23 अप्रैल को दिल्ली डेयरजेविल्स और किंग्स 11 पंजाब के बीच मैच होने वाला था लेकिन फिरोजशाह कोटला पर संकट मंडराते देख अपना फैसला सुना दिया। हाईकोर्ट मे दक्षिणी दिल्ली नगर निगम से कहा कि अगर फिरोजशाह कोटला में बने ओल्ड क्लब हाउस की मजबूती का प्रमाण पत्र आप हमें दे देते हैं तो मैच के दौरान किसी तरह के हादसे के जिम्मेदार आप होंगे।

ओल्ड क्लब हाउस में क्रिकेट मैच की ब्रॉडकास्टिंग का सामान रखा जाता है और ब्रॉडकास्टिंग का सारा काम वहीं से होता है। हाईकोर्ट ने कहा कि अगर ओल्ड क्लब हाउस गिर जाता है और किसी भी प्रकार के जानमाल का नुकसान होता है तो पूरा खर्चा निगम और इस स्टेडियम का स्वामित्व रखने वाले दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) उठाएगा। अगर ओल्ड क्लब हाउस का उपयोग ब्रॉडकास्टिंग के सामान को रखने और संबंधित व्यक्तियों के लिए नहीं किया जा सकता है तो फिर यहां होने वाले मैचों का आयोजन स्टेडियम में नहीं हो सकता।

आठवीं की किताब में अजीबोगरीब सलाह, लड़कों से दूर रहें लड़कियां

जस्टिस राजीव शकधर ने कहा कि डीडीसीए या मैं विशेषज्ञ नहीं हैं। एसडीएमसी को हस्ताक्षर करने होंगे। उन्हें पूरी जिम्मेदारी लेनी होगी। अगर इमारत गिरती है और यहां तक कि एक भी व्यक्ति घायल होता है या जान गंवाता है तो इसके लिए आप ही जिम्मेदार माने जाएंगे। मैच तो होते रहेंगे।

Related Articles

Back to top button
Close