Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

ईवीएम टेम्परिंग: चुनाव आयोग पर ‘आप’ का प्रदर्शन, सड़क जाम

नई दिल्ली, 11 मई (हि.स.)। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को ईवीएम से कथित छेड़छाड़ के मामले पर चुनाव आयोग के कार्यालय के बाहर सड़क मार्ग बाधित किया।

दरअसल ईवीएम टेम्परिंग को लेकर आप चुनाव आयोग के बाहर यह प्रदर्शन कर रही है। हालांकि इसकी आगुवाई का ऐलान करने वाले श्रम मंत्री गोपाल राय नहीं पहुंचे।

इससे पहले दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में मंगलवार को आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने एक डेमो टेस्ट के ज़रिए दावा किया था कि ईवीएम मशीनों को आसानी से टैंपर किया जा सकता है। हालांकि ये असल में इस्तेमाल होने वाली ईवीएम मशीन नहीं थी बिल्कुल उसी जैसी मशीन थी। विधानसभा में किए मॉक टेस्ट में मिसाल देते उन्होंने दिखाया कि पांच पार्टियों को दो-दो वोट दिए गए और सब सही है। उन्होंने कहा, ‘वोट से पहले पोलिंग एजेंट को मॉक टेस्ट करके दिखाया जाता है कि वोटिंग मशीनें सही तरीके से काम करती है लेकिन असली में जब आठ बजे वोटिंग होती है तो खेल कुछ और ही होता है।‘

राजस्थान : मातम में बदल गई शादी की खुशिया ! दीवार गिरने से 24 की मौत , 28 लोग घायल

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सिर्फ़ मदरबोर्ड को बदलने भर से मशीनों में छेड़छाड़ की जा सकती है। भारद्वाज ने चुनौती देते हुए कहा, ‘मैं चैलेंज करता हूं कि हमें गुजरात चुनाव से पहले सिर्फ़ तीन घंटे के लिए ईवीएम मशीनें दे दें, उनको वोट नहीं मिलेगा। कुछ लोग शायद विदेशी ताकतों के हाथों में खेल रहे हैं।‘ हालांकि ईवीएम में छेड़छाड़ के आरोपों के बाद सभी राजनीतिक दलों की दलीलें सुनने के लिए केंद्रीय चुनाव आयोग ने 12 मई को बैठक बुलाई है। इस सर्वदलीय बैठक में विशेषज्ञों को भी बुलाया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
Close