उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

एंटी रोमियो दस्ते का खौफ, घबरा गये शहर के मजनू .

Uttar Pradesh.कानपुर, 22 मार्च = योगी सरकार के एंटी रोमियो दस्ते का खौफ शहर में पहले ही दिन दिखने लगा। ज्यादातर मजनूओं ने पार्कों व स्कूलों के आस-पास से दूरी बना ली। जिन्होंने हिम्मत भी की तो दस्ते का दंश झेलना पड़ा। ऐसी कार्रवाई से शहर के मजनू पूरी तरह से घबरा गये हैं।

छेड़छाड़ की घटनाओं से बिगड़ते समाज के माहौल को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव में ही घोषणा कर दी थी कि एंटी रोमियो दस्ते का गठन किया जाएगा। योगी सरकार के गठन के बाद तत्काल इस पर पहल शुरू हो गई और बुधवार को कानपुर में भी दस्ते ने अपना काम शुरू कर दिया। कार्यवाहक एसएसपी सचिन्द्र पटेल ने बताया कि भारी पुलिस बल के साथ एंटी रोमियो दस्ते बुधवार को पहले दिन सड़क पर उतरा। पार्कों स्कूलों व महत्वपूर्ण जगहों के आसपास संदिग्ध प्रेमी युगलों से कड़ाई से पूछताछ की गई है।

Yogi Action : CM योगी ने सरकारी दफ्तरों में पान-गुटखा पर ही नहीं, इन चोजो पर भी लगाया बैन.

उन्होंने बताया कि मोतीझील पार्क, बुद्धा पार्क, झकरकटी बस अड्डा, नानाराव पार्क आदि जगहों से करीब तीन दर्जन संदिग्ध लड़कों से पूछताछ की गई। चार लड़कों ने दस्ते को सही जवाब नहीं दे पाये जिन्हे उठाया गया और उनके परिजनों के आने पर हिदायत देकर छोड़ दिया गया। इसी तरह कुछ लड़कियों से भी सख्ती से पूछताछ की गई। महिला दारोगाओं ने उन सभी लड़कियों से पूछताछ की जो अपना स्कूल व कॅालेज छोड़कर घूमने आई थी। एसएसपी ने कहा कि पहले दिन का अभियान ट्रायल के रूप में रहा जो सफल रहा। इसके बाद दस्ता प्रतिदिन सड़कों पर उतरेगी और किसी भी हाल में मनचलों को छोड़ा नहीं जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close