खबरेमहाराष्ट्रराज्य

एक्शन में पालघर पुलिस || शादी समारंभ समेत नियमों तोड़ने वाले 156 लोगों पर किया मामला दर्ज || बिना मास्क वालों से वसूला 6 लाख 84 हजार रुपयें

पालघर : पालघर जिले में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए चल रहे लॉकडाउन में जिले की पुलिस फुल एक्शन में दिखाई दे रही है . पुलिस ने 5 अप्रैल से लेकर अभी तक लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वाले करीब 6 शादी समारंभ ,10 होटल और 93 दुकानों समेत अन्य 66 लोगो पर के ऊपर मामला दर्ज किया है .साथ ही पुलिस नें बिना मास्क वालें 1443 लोगों पर कार्यवाही करते हुए उनके पास से करीब 6 लाख 84 हजार 410 रुपयें वसूल किये है. पुलिस ने यह कार्यवाही वसई विरार शहर महानगरपालिका क्षेत्र को छोड़कर जिले के बाकी क्षेत्रों में किया है .

राज्य के साथ पालघर जिले में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण पर ब्रेक लगाने हेतू पालघर जिले में 5 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल तक सख्त मिनी लॉकडाउन लगा दिया गया है. इस लॉकडाउन के तहत कुछ शर्तो के तहत केवल जीवनावश्यक वस्तुओं की दुकानों को जैसे मेडिकल ,सब्जी की दुकाने,दूध की डेरी, किराना दुकान  और वकीलों के कार्यलय खोलने की अनुमति दी गई है .होटल चालको को सुबह 8 बजे से लेकर रात 10 बजे तक पार्सल का आदेश है. वह होटल में ग्रहकों को बैठाकर सेवा नहीं दे सकते. इस दौरान होनी वाली शादी समारंभ में 25 से ज्यदा लोग मौजूद नहीं रह सकते. ऑटो रिक्शा ,बस ,जीप, ट्रक व अन्य वाहनों को भी कुछ शर्तो पर चलने के लिए छुट दी गई गई है.

 साथ ही सरकार की तरफ से यह भी आदेश जारी किया गया है की अगर बिना किसी इमरजेंसी काम के आप घर से बाहर निकले तो आप को क़ानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है.लेकिन कुछ लोग सरकार द्वारा जारी किये गए आदेश का उल्लंघन करके अपनी दुकानें ,होटल चला रहें है. और शादी समारंभ में नियमों से ज्यादा लोगो को आमंत्रित करके बुला रहा है.

Related Articles

Back to top button
Close