Home Sliderखबरेबिहारराज्य

ऐश्वर्या की राजनीति में अभी एंट्री नहीं होगी-तेज प्रताप ,ये बात मां ने भी कही….

पटना/एस.एच. चंचल

पटना। राजद सुप्रीमो लालू यादव की बहू ऐश्वर्या राय के राजनीति में आने की खबरों पर विराम लगाते हुए आज राजद के 22वें स्थापना दिवस समारोह में कार्यक्रम के शुरू होने से पहले ही तेजप्रताप यादव ने साफ कर दिया कि ऐश्वर्या की राजनीति में अभी एंट्री नहीं होगी। इससे पहले भी तेजप्रताप ने कहा था कि मैं नहीं चाहता कि ऐश्वर्या राजनीति में आएं। 
ऐश्वर्या की मां पूर्णिमा ने भी कही ये बात

वहीं, ऐश्वर्या राय की मां पूर्णिमा राय ने भी इससे साफ इंकार करते हुए इस पूरी खबर को अफवाह बताया है। एक समाचार चैनल से बात करते हुए उन्होंने बताया कि इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है। ऐश्वर्या की दो महीने पहले शादी हुई है और वो अभी शादीशुदा जिंदगीं को इन्ज्वॉय कर रही है। पिछली रात राबड़ी देवी से भी मेरी बात हुई है और ऐश्वर्या की पॉलिटिक्स ज्वाइन करने की कोई योजना नहीं है और इसके लिए वो फिलहाल तैयार भी नहीं है।

पूर्णिमा राय ने कहा कि अभी वो फिल्म देखकर और शॉपिंग कर एक आम महिला की तरह शादीशुदा लाइफ इन्जॉय कर रही है। हमलोगों का भी शुरू से राजनीतिक परिवार रहा है और दिमाग में ऐसी कोई बात नहीं रही कि ऐश्वर्या को पॉलिटिक्स ज्वाइन करना है और वो खुद इसके लिए कभी इच्छुक नहीं रहीं।

बता दें कि स्थापना दिवस के लिए राबड़ी आवास के बाहर लगाए गए पोस्टरों में ऐश्वर्या की तस्वीर देखने के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि स्थापना दिवस समारोह से ही लालू की बड़ी बहू एेश्वर्या की राजनीति में एंट्री होगी। लेकिन तेजप्रताप के इस बयान से इन कयासों पर अब विराम लग गया है। 

बिहार की राजनीति में लालू परिवार पर हर किसी की नजर रहती है और जिस तरह से 5 जुलाई को राजद स्थापना दिवस समारोह को लेकर कार्यकर्ताओं ने एक पोस्टर में ऐश्वर्या की तस्वीर लगाई है, उससे इस बात का संकेत मिल रहा था कि ऐश्वर्या कभी भी पॉलिटिक्स ज्वाइन कर सकती हैं। लेकिन स्थापना दिवस समारोह में वो नहीं आईं। 

पोस्टर में दिखीं थीं ऐश्वर्या राय

दरअसल राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे के नेतृत्व में पार्टी पांच जुलाई को अपना 22वां स्थापना दिवस समारोह मना रही है। इसको लेकर पटना में राजद समर्थकों की ओर से एक पोस्टर लगाया गया है, जिसमें राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, तेजप्रताप यादव, तेजस्वी यादव, मीसा भारती के साथ-साथ लालू की बहू ऐश्वर्या राय भी हैं। गौरतलब है कि इस तरह किसी राजनीतिक कार्यक्रम में पहली बार ऐश्वर्या की तस्वीर सामने आई है।

जदयू ने कसा था तंज

जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने इसपर तंज कसते हुए कहा था कि लालू प्रसाद के परिवार में जन्म लेने वाला या उस घर में एंट्री लेने वाले की राजनीति में पदार्पण करने की स्वाभाविक दावेदारी बन जाती है। इसलिए ऐश्वर्या का नाम पोस्टर में छपना कोई बड़ी बात नहीं है।

भाजपा ने भी लगाया था आरोप

वहीं इस बारे में बीजेपी नेता ज्ञानेंद्र ज्ञानू ने कहा कि आरजेडी एक प्राइवेट लिमिटेड पार्टी है। यहां सिर्फ परिवार के लोगों को ही मौका मिलता है। ऐश्वर्या को शादी के पहले से भी उम्मीद होगी कि राजनीतिक परिवार में शादी के कारण उन्हें जरूर राजनीति में भाग्य आजमाने का मौका मिलेगा।

कांग्रेस ने किया था स्वागत

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने ऐश्वर्या के राजनीति में एंट्री का स्वागत किया और कहा कि ऐश्वर्या की पृष्टभूमि राजनीतिक रही है। उनके दादा मुख्यमंत्री तो पिता मंत्री रह चुके हैं। ऐसे में अगर लालू परिवार की तरफ से उनकी सियासी इंट्री होती है तो कांग्रेस की शुभकामनाएं उनके साथ है।

Related Articles

Back to top button
Close