Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

ओडिशा में भाजपा का मतलब ‘ मोदी’

(भुवनेश्वर), 15 अप्रैल (हि. स.)। भाजपा की आज शुरू हो रही दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए भुवनेश्वर पूरी तरह सज कर तैयार है। शहर की सभी प्रमुख सड़कों के किनारे भाजपा नेताओ के स्वागत में बड़े-बड़े होर्डिंग और पार्टी के झंडे लगाए गए हैं। प्रदेश में फिलहाल तीसरे नंबर की पार्टी होने के बावजूद, यहां की सियासी आबोहवा में भाजपा के लिए लिए तेजी से जगह बन रही है। शहर में जगह-जगह भाजपा के शीर्ष नेताओं की तस्वीरें लगी हैं। बड़े-बड़े होर्डिंग्स में भाजपा के मार्गदर्शक मंडल के नेता पूर्व प्रधानमंत्रीअटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी की तस्वीरें प्रमुखता से लगी हैं। इनके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और भाजपा शासित 13 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी जगह दी गयी है।

दिलचस्प बात ये है कि यहां की आम जनता प्रदेश में भाजपा नेताओं के नाम पर केवल केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और जुएल ओरांव का नाम लेती है, किन्तु पार्टी के केंद्रीय नेताओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति जबरदस्त लगाव है। ऑटो चालक सोमनाथ का कहना है कि , मोदी से बड़ा कोई नेता नहीं है। मैं बीजद को वोट देता था लेकिन स्थानीय चुनाव में अबकी बार मोदी के नाम पर भाजपा को वोट किया हूं।

बहरहाल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज दोपहर 3.30 बजे भुवनेश्वर स्थित बीजू पटनायक हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। पार्टी के पदाधिकारी 3.30 से 3.45 तक उनका हवाई अड्डे पर स्वागत करेंगे। उसके बाद मोदी रोड शो करते हुए एयरपोर्ट से राजभवन जाएंगे। उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट से राजभवन तक जगह जगह तोरण द्वार बनाये गये हैं। मोदी को देखने के लिए आम जनता में जबरदस्त उत्साह है| ऐसे में मोदी के रोड शो के दौरान सड़कों पर भारी भीड़ उमड़ेगी।

Related Articles

Back to top button
Close