कर्नाटकखबरेराज्य

कर्नाटक चुनाव: बीजेपी ने की चुनाव आयोग में शिकायत

बेंगलुरु (ईएमएस)। भाजपा ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पर प्रचार अभियान में सांप्रदायिक उन्माद फैलाने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की अगुवाई में बीजेपी नेताओं ने चुनाव आयोग से इस मामले में तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है। आयोग के समक्ष ज्ञापन पेश करने के बाद गडकरी ने कहा, कर्नाटक में कई जगहों पर सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश हो रही है। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और मल्लिकार्जुन खड़गे सहित दूसरे नेता मुस्लिम समाज का आह्वान करते हैं कि उन्हें कांग्रेस को ही वोट देना चाहिए और मुस्लिम अगर ऐसा करते हैं तो इस्लाम उन पर प्रसन्न होगा। उन्होंने कहा, हमने आयोग को कर्नाटक में मंदिरों पर लगे भगवा झंडे निकाले जाने और तटीय कर्नाटक में सुबह के समय निकलने वाली प्रभात फेरी पर प्रतिबंध लगाने की घटनाओं के सबूत भी दिए हैं।

गडकरी ने कहा कि कांग्रेस अपने प्रचार में जातिवाद और सांप्रदायिकता का कार्ड खेल रही है। इसकी राज्य चुनाव आयोग से शिकायत की गयी, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा मतदाताओं को लुभाने के लिए उम्मीदवारों के नाम लिखे प्रेशर कुकर और दूसरी चीज़ें भी बांटी जा रही हैं। गडकरी ने राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा, भाजपा के विज्ञापनों को प्रसारित प्रकाशित करने से रोका जा रहा है और धमकी दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि चुनाव आयुक्त ने इन शिकायतों के तथ्यों की जांच करने और सही पाए जाने पर कार्रवाई करने का भरोसा दिया है। प्रतिनिधिमंडल में केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, धर्मेन्द्र प्रधान, मुख्तार अब्बास नकवी और भाजपा नेता अरुण सिंह भी शामिल थे।

Related Articles

Back to top button
Close