उत्तराखंडखबरेराज्य

कलियर से अफगानिस्तानी नागरिक गिरफ्तार, नाम और पहचान छिपाकर रह रहा

रुड़की, 20 जून (हि.स.)। एलआइयू एवं पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में चेकिंग के दौरान एक अफगानी नागरिक को कलियर से गिरफ्तार किया है। उक्त युवक पिछले करीब एक माह से कलियर में नाम बदलकर रह रहा था। उक्त युवक के पास कोई पासपोर्ट और वीजा बरामद नही हुआ।

जानकारी के अनुसार 21 जून को प्रधानमंत्री के देहरादून दौरे के दृष्टिगत एलआइयू एवं पुलिस की संयुक्त टीम उप निरीक्षक भूपेंद्र मेहता के नेतृत्व में कलियर में सन्दिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग कर रही थी। टीम को मुखबिर ने सूचना दी कि साबरी गेस्ट हाऊस के समीप एक सन्दिग्ध व्यक्ति पिछले कुछ समय से रह रहा है। टीम द्वारा संदिग्ध से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम समीर उर्फ सैम निवासी गोवा बताया, लेकिन टीम को संदेह हुआ तो कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसका नाम कतिल शफा पुत्र अब्बास शफा निवासी सुरख रोड जिला जलालाबाद राज्य निंगरहार अफगानिस्तान बताया।

33 वर्षीय युवक 2014 में पासपोर्ट और वीजा लेकर जालंधर आया था, लेकिन पासपोर्ट और वीजा समाप्त होने के बाद युवक ने उसका नवीनीकरण नहीं कराया और पकड़े जाने के डर से इधर-उधर घूमने लगा। कलियर में यह मार्च 2018 से रह रहा था। युवक को पुलिस द्वारा बिना पासपोर्ट और वीजे के अवैध रूप से निवास करने के अपराध में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। युवक को पकड़ने वाली टीम में एसआई भूपेंद्र मेहता, एसआई प्रदीप नेगी, कॉन्स्टेबल सतीश जोशी, कॉन्स्टेबल किशोर एवं कांस्टेबल अमित गिरी शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button
Close