Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

किसान आंदोलन सिर्फ मंदसौर तक सीमित नहीं रहेगा : योगेंद्र यादव

नई दिल्ली, 13 जून (हि.स.)। स्वराज अभियान के संयोजक योगेन्द्र यादव का दावा है कि किसान आंदोलन अब मंदसौर तक ही नहीं देशभर में चलाया जाएगा।

योगेंद्र यादव, स्वामी अग्निवेश, डॉ सुनीलम, अविक साहा ने मंगलवार को एक संयुक्त प्रेस वार्ता कर मंदसौर को लेकर भाजपा सरकार पर आरोप लगाये। स्वामी अग्निवेश ने संवाददाताओं को करते हुए कहा, ‘किसान आंदोलन सिर्फ मंदसौर तक सीमित नहीं रहेगा अब यह पूरे देश भर में शांतिपूर्ण तरीके से जोरदार तरीके से चलाया जाएगा।‘

वहीं अविक साहा ने कहा, ‘हमलोग मंदसौर में बिल्कुल शांतिपूर्ण तरीके से किसानों से मिलना चाहते थे। हमलोग नीमच के कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक से मिलकर वहां के हालात से अवगत कराकर वापस एक साथी के घर खाना खाने जा रहे थे जैसे ही वापस निकले आगे सशत्र पुलिस बल व पीछे वाटर केनन।

यह भी पढ़े : उस्ताद अमजद अली खान ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की

इसके साथ ही मध्यप्रदेश के पूर्व विधायक डॉ सुनीलम ने कहा, दिग्विजय सिंह के सरकार में भी उन्नीस साल पहले किसानों ने मुआवजा मांगी तो गोली चलाई गई थी| अब शिवराज सिंह की सरकार ने किसानों पर गोली चलाई। गोली चलाने के लिए पुलिस मैनुअल का खुला उल्लंघन हुआ। आगजनी व हिंसा का काम भाजपा के किसान दल के द्वारा किया गया।

योगेंद्र यादव ने कहा, ‘सरकार का ध्यान उत्पादन को लेकर है, उत्पादक को लेकर बिल्कुल नहीं।
बैंक सेविंग एकाउंट से लोन के बदले पैसा नहीं काटा जाता है लेकिन मध्यप्रदेश में लिख़ कर किसानों के अनाज के पैसे जो सेविंग खाता में होता है उसे काट लिया जा रहा है। नीमच मंडी के अनुसार पिछले साल के फसल के कीमत का एक तिहाई इस बार फसल का कीमत है।

Related Articles

Back to top button
Close