खबरेमुंबईराज्य

कूपर और ट्रामा केअर अस्पताल में मरीजों को 115 रुपए में मिलेगा खाना

मुंबई. बीएमसी के कूपर और बाला साहेब ठाकरे ट्रॉमा केअर अस्पताल के मरीजों को दो टाइम का खाना और दो बार चाय बिस्कुट के साथ नास्ता अब केवल 115 रुपए में मिलेगा.

बीएमसी ने मरीजों को खाना उपलब्ध कराने का टेंडर निकाला था, जो अब बीएमसी की स्थायी समिति में मंजूरी के लिए आया है. इस मंहगाई में भी इतना सस्ते में खाना और नास्ता देने पर खाने की गुणवत्ता पर सवाल खड़ा किया जा रहा है.

विलेपार्ले स्थित कूपर अस्पताल और हिंदू हृदय सम्राट बाला साहेब ठाकरे अस्पताल जोगेश्वरी में है. दोनों ही अस्पतालों में मरीजों के कुल बेड की क्षमता लगभग 700 है. इन बेड पर भर्ती होने वाले मरीजों को खाना और नास्ता उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी मनपा की होती है. मनपा मरीजों को खाना और नास्ता उपलब्ध कराने के लिए निविदा मंगाई थी. बीएमसी ने प्रत्येक मरीजों के खाने और नाश्ते पर 123 रुपया खर्च आने का अनुमान लगाया था. ठेकेदारों ने मनपा के अनुमान से भी कम कीमत में निविदा भरते हुए 115 रुपया 29 पैसा सभी टैक्स सहित मरीजों को दो टाइम खाना चाय बिस्कुट और नास्ता देने की तैयारी दिखाई है. इस तरह का प्रस्ताव मनपा के स्थायी समिति में लाया गया है. मनपा 33 महीनों के लिए 7 करोड़ 98 लाख 95 हजार रुपया मरीजों के खाने पर खर्च करेगी. मनपा के निश्चित दर से भी कम दर में खाना नास्ता देने पर उसकी गुणवत्ता पर सवाल खड़ा किया जा रहा है.

पहले मनपा अस्पतालों में मनपा अस्पताल के रसोईघर में खाना बनाकर मरीजों को दे रही थी. पिछले कुछ वर्षों से मनपा निविदा मंगाकर ठेकेदारों के जरिए मरीजों को खाना देने लगी है. इतनी कम कीमत में दो समय का भोजन, नाश्ता, चाय बिस्कुट के लिए तैयार होने वाले ठेकेदारों के खाने में पौष्टिक आहार एवं गुणवत्ता कितनी अच्छी होगी इस पर संदेह व्यक्त किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button
Close