Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

कैश की किल्लत से परेशान दिल्ली के व्यापारी

नई दिल्ली (ईएमएस)। एटीएम में अचानक से हुई कैश की कमी की वजह से दिल्ली के बिजनेस पर भी प्रतिकूल असर पड़ा है जिसके कारण व्यापारी परेशान हैं।

चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) के कन्वीनर बृजेश गोयल और अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल का कहना है कि कैश की किल्लत की मार सबसे ज्यादा व्यापारियों पर पड़ी है क्योंकि दिल्ली होलसेल डिस्ट्रीब्यूशन हब होने की वजह से बाहर के हजारों व्यापारी दिल्ली में खरीददारी करने आते हैं लेकिन अब वे खरीददारी नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि वे एटीएम से कैश नहीं निकाल पा रहे हैं।

इसी कारण दिल्ली में बाहर से खरीददारी करने आने वाले व्यापारियों की संख्या में भी भारी कमी आई है क्योंकि बाहर का व्यापारी अपने साथ कैश लेकर नहीं चलता है और वह कैश के लिए पूरी तरह एटीएम पर ही निर्भर रहता है। इसके अलावा आज अक्षय तृतीया तिथि होने की वजह से शादियां भी बहुत हैं जिसके कारण भी लोगों को बहुत परेशानी हो रही है। सीटीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रदीप गुप्ता और महासचिव रमेश आहूजा के अनुसार केन्द्र सरकार ने जब नोटबंदी की थी उस समय जो हालात उत्पन्न हुये थे वो ही हालात अब पैदा हो गये हैं , एटीएम बूथों पर लाइन लगनी शुरू हो गयी है। हम केन्द्र सरकार से मांग करते हैं कि तुरन्त उचित कदम उठाकर एटीएम में कैश की किल्लत को दूर किया जाये।

Related Articles

Back to top button
Close