Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

गुरुवार से श्रीलंका के दो दिवसीय दौरे पर PM मोदी

नई दिल्ली, 11 मई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को श्रीलंका के दो दिवसीय दौरे पर रवाना हो रहे हैं। 11 व 12 मई के इस दौर के संबंध में उनके फेसबुक अकाउंट से एक पोस्ट में कहा गया है कि ‘मैं आज 11 मई को दो दिन की श्रीलंका यात्रा पर रहूंगा। दो साल में मेरी यह दूसरी द्विपक्षीय यात्रा होगी जो हमारे मजबूत रिश्ते का संकेत है।’

पोस्ट में कहा गया है कि इस यात्रा के दौरान, मैं 12 मई को कोलंबो में अंतरराष्ट्रीय वेसिक दिवस समारोह में शामिल होऊंगा। जहां प्रमुख बौद्ध आध्यात्मिक नेताओं, विद्वानों और धर्मशास्त्रियों के साथ बातचीत होगी। राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरीसेना और प्रधान मंत्री रानिल विक्रमसिंघे के साथ इन समारोहों में शामिल मेरे लिए सम्मान है। उन्होंने कहा है कि मेरा दौरा भारत और श्रीलंका के बीच सबसे स्थायी संबंधों में से एक है- बौद्ध धर्म की साझा विरासत।

ईवीएम टेम्परिंग: चुनाव आयोग पर ‘आप’ का प्रदर्शन, सड़क जाम

प्रधानमंत्री के फेसबुक पोस्ट में कहा गया है कि 2015 में मेरी पिछली यात्रा के दौरान, मुझे सदियों से यूनेस्को की विश्व विरासत स्थल अनुराधापुरा और बौद्ध धर्म का एक प्रमुख केंद्र का दौरा करने का अवसर मिला। इस बार, मुझे कैंडी में श्रद्धेय श्रीदादा मालिवावा पर सम्मान देने का विशेषाधिकार मिलेगा, जिसे पवित्र दांत अवशेष के मंदिर के रूप में भी जाना जाता है। मेरी यात्रा कोलंबो में शुरू होगी, जहां से गैंगारामेय मंदिर में सीमा मलका की यात्रा होगी जहां मैं पारंपरिक दीपक प्रकाश समारोह में हिस्सा लूंगा।

Related Articles

Back to top button
Close