खबरेस्पोर्ट्स

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 186 रनों से हराया .

Sports.ब्रिजटाउन, 10 मार्च (हि.स.)। इंग्लैंड ने अंतिम एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज को 186 रनों से करारी शिकस्त देकर 3-0 से श्रृंखला अपने नाम की। इंग्लैंड की तरफ से एलेक्स हेल्स ने शानदार 110 और जो रूट ने 101 की शतकीय पारी खेली।

इंग्लैंड ने हेल्स और जो रूट के शतकों की सहायता से पहले खेलते हुए 50 ओवर में 328 रन बन बनाए। इसके जवाब में वेस्टइंडीज टीम 39.2 ओवर में केवल 142 रन पर ही सिमट गई। इस तरह इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय में सबसे बड़े अंतर की जीत दर्ज की।

हेल्स और रूट ने दूसरे विकेट के लिए 192 रन की साझेदारी की जो केनसिंगटन ओवल में एकदिवसीय में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी थी। वेस्टइंडीज को 2019 विश्व कप के लिए स्वत क्वालीफिकेशन हासिल करने के लिए रैंकिंग अंक की जरूरत थी और उसे इस सीरीज में वाइटवाश से बचना था, लेकिन टीम ऐसा नहीं कर सकी।

टीम को कैच छोडऩे का खामियाजा भुगतना पड़ा जिसमें रूट को दो बार जीवनदान मिला। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डन ने लगातार तीसरी बार टॉस जीता और इंग्लैंड को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। तेज गेंदबाज एलजारी जोसफ ने चार विकेट झटके और विपक्षी टीम की रन गति को थोड़ा धीमा किया जो पहले 350 रन से ज्यादा का स्कोर बनाने की ओर बढ़ रही थी।

ये भी पढ़े : मार्श के बाद अब मिचेल स्टार्क भी भारत दौरे से बाहर

होल्डर ने 41 रन देकर तीन विकेट झटके। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के खिलाफ शीर्ष तीन विकेट गंवा दिए। उसके लिए जोनाथन कार्टर 46 रन से शीर्ष स्कोरर रहे। मैन आफ द सीरीज क्रिस वोक्स और लियाम प्लंकेट ने तीन-तीन विकेट प्राप्त किए। तेज गेंदबाज स्टीव फिन ने दो और लेग स्पिनर आदिल राशिद ने एक विकेट हासिल किया।

Related Articles

Back to top button
Close