खबरेनई दिल्लीराज्य

‘चूहे’ वाला मिड डे मील, शुरू हुई राजनीति.

Delhi. नई दिल्ली, 18 फरवरी= एक ओर जहां मिड डे मील में मरा हुआ चूहा मिलने से 9 बच्चों के बीमार होने पर विपक्षी पार्टियां आप सरकार पर लगातार सवाल खड़ा कर रही है। वहीं इस मिड डे मील की सप्लाई आम आदमी पार्टी के एक विधायक के ससुर के एनजीओ से होने की पुष्टि हो गई है। इसे लेकर राजनीतिक माहौल और गरमाने के आसार बन गए हैं।

हालांकि पहले ही यह मामले संवेदनशील होने की वजह से इस पर राजनीति तेज हो गई है। इस मामले में नया मोड़ आने पर इस पर और विवाद होने की संभावना है। गुरुवार को दिल्ली के देवली इलाके में स्थित गवर्नमेंट ब्वायज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में खाने के बाद 9 बच्चे बीमार हो गए थे। इस मामले में भाजपा और कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी पर सवाल खड़े किए हैं। मामले में अंबेडकर नगर से आप विधायक अजय दत्त पर भी आरोप लग रहे हैं। जो खाना खाकर बच्चे बीमार हुए हैं उसकी सप्लाई का ठेका विधायक दत्त के रिश्तेदार के पास है।

वहीं पुलिस के मुताबिक, जिस एनजीओ द्वारा खाना सप्लाई किया जा रहा था उसके डायरेक्टर कुंवर पाल सिंह आम आदमी पार्टी के विधायक अजय दत्त के ससुर हैं। कुंवर पाल सिंह ने दत्त के साथ संबंध होने की बात कबूल की है। उन्होंने कहा, किसी का रिश्तेदार होना गुनाह तो नहीं है। हां मैं उनका फादर-इन-लॉ हूं।

इस मामले में भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि मिड डे मील सप्लाई का ठेका आम आदमी पार्टी विधायक के रिश्तेदार के पास है और विधायक के रिश्तेदारों को बचाने के लिए केजरीवाल सरकार लीपापोती में लगी हुई है। बिधूड़ी ने पूछा कि सरकार मिड डे मील के ठेकेदारों के नाम क्यों नहीं सार्वजनिक कर रही है। इसके अलावा विधायक दत्त रिश्तेदारों के साथ संबंधों पर सफाई क्यों नहीं दे रहे है। दूसरी ओर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सह शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि दिल्ली के स्कूलों में परोसे जाने वाले भोजन के पकाए जाने की वह निगरानी करें। इस मामले में पुलिस ने देवली स्कूल में मिड डे मिल की आपूर्ति करने वाले एक गैर सरकारी संगठन के दो संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Related Articles

Back to top button
Close