खबरे

जब अपने से 20 साल छोटी माधुरी दीक्षित के साथ इंटीमेट सीन करते हुए बहक गए थे विनोद खन्ना

मुंबई : आज बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता विनोद खन्ना का जन्मदिन हैं . आज हम आपको उनसे जुड़े  एक फिल्म कि चर्चा करंगे जिसमे इंटीमेंट सीन करते समय कुछ देर के लिए बहक गए , जिसके बाद इस फिल्म में काम करने वाली न्यू कमर माधुरी दीक्षित भी पछताई थी . 

_vinodkhanna

विनोद खन्ना का जन्म 6 अक्टूबर 1946 पेशावर (पाकिस्तान) में हुआ। वहां उनके पिता का टेक्सटाइल, डाई और केमिकल का बिजनेस था। विनोद खन्ना पांच भाई बहनों ( 2 भाई, 3 बहनें) में से एक हैं। आजादी के समय हुए बंटवारे के बाद उनका परिवार पाकिस्तान से मुंबई आकर बस गया।

इसी साल अप्रैल में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कहा। 70 वर्षीय खन्ना कैंसर से पीड़ित थे। वो भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी फिल्मों को लोग अभी भी याद करते हैं. इसमें उनके करियर की एक ऐसी भी फिल्म है, जिसके इंटीमेट सीन की काफी चर्चा हुई. फिल्म के  उस सिन वैसे तो विनोद की छवि साफ-सुथरी एक्टर की थी, लेकिन वो भी कुछ विवादों से बच नहीं पाए थे.

dayavan

बात उस दौर की है जब विनोद खन्ना संन्यासी जीवन छोड़कर वापस लौटे थे. 1988 में आई फिल्म ‘दयावान’ में माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना के बीच बेहद बोल्ड सीन फिल्माया गया था. लोगों को लगा था कि माधुरी ऐसे सीन के लिए राजी नहीं होंगी.

लेकिन माधुरी ने बिना हिचकिचाए अपने से 20 साल बड़े विनोद खन्ना के साथ सीन बोल्ड सीन शूट किया. लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो इस सीन को दर्शक पचा नहीं पाएं. सीन इतना बोल्ड बन चुका था कि किसी ने कल्पना भी नहीं की थी.

madhuri_इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें बोल्ड सीन्स देने में परेशानी होती है, तो उन्होंने कहा कि ‘धक-धक’ बस सेट पर हो गया. हम डांस करते गए और वो गाना बनता गया, लेकिन मुझे ‘दयावान’ का किसिंग सीन करने का अफसोस है. दरअसल, आप जब नए होते हैं, तो आप डायरेक्टर को नहीं कह सकते कि आप यह रोल नहीं करना चाहते. बाद मैं मुझे एहसास हुआ कि आप मना भी कर सकते हैं.

वैसे खबरें ये भी थीं कि माधुरी ने मेकर्स से सीन को फिल्म से हटाने के लिए कहा था. फिरोज खान इस पर राजी नहीं हुए. इस हॉट सीन की वजह से माधुरी को आलोचनाओं का शिकार भी होना पड़ा था. कुछ रिपोर्ट्स के हवाले से आरोप लगाया गया कि विनोद खन्ना इंटीमेट सीन करते हुए बहक गए थे.

Related Articles

Back to top button
Close