खबरे

‘बाहुबली 2’ ने की 400 करोड़ की कमाई का क्लब की शुरुआत

मुंबई, 13 मई (हि.स.)। बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ कमाई कर रही ‘बाहुबली 2’ ने एक और नया रिकॉर्ड कायम किया है। इस फिल्म ने देश के बॉक्स ऑफिस पर पहली बार 400 करोड़ वाली कमाई के क्लब की शुरुआत की है। बाहुबली 2 भारतीय सिनेमा के इतिहास की ऐसी पहली फिल्म बन गई है, जो एक ओर हिन्दी में 400 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर चुकी है, तो साउथ में भी फिल्म 400 करोड़ से ज्यादा कमा चुकी है और देश-दुनिया में 1200 करोड़ कमा चुकी है।

रिलीज के दो सप्ताह बाद शुक्रवार को तीसरे सप्ताह के पहले दिन बाहुबली 2 ने उम्मीदों के मुताबिक, 400 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया। कल फिल्म के हिन्दी वर्जन की कमाई 15 करोड़ रही, जिसके बाद हिन्दी वर्जन की 15 दिनों की कुल कमाई 410 करोड़ हो चुकी है। साउथ की भाषाओं में इस फिल्म की कुल कमाई 438 करोड़ आंकी जा चुकी है और कुल मिलाकर ये फिल्म अब तक 1289 करोड़ का कारोबार अब तक कर चुकी है।

अब पर्दे पर प्रधानमंत्री मोदी बनेंगे परेश रावल

हिन्दी वर्जन को लेकर फिल्मी कारोबार के जानकार अब इस संभावना पर बात करने लगे हैं कि बाहुबली 2 क्या अब 500 करोड़ के आंकड़े को छू पाएगी? शुक्रवार को रिलीज हुई हिन्दी की दो बड़ी फिल्मों ‘सरकार 3’ और ‘मेरी प्यारी बिंदू’ की पहले दिन कमजोर शुरुआत के बाद ये संभावना ज्यादा प्रबल होने लगी है। हिन्दी में बनी फिल्मों में 378 करोड़ की कमाई के साथ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली आमिर खान की ‘पीके’ पहले नम्बर पर है, जबकि 321 करोड़ की कमाई के साथ दंगल दूसरे नम्बर पर है।

Related Articles

Back to top button
Close