खबरेविदेश

जलता हुआ तेल टैंकर चीन सागर में डूबा, चालक दल के 32 सदस्यों की मौत

बीजिंग, 15 जनवरी (हि.स.)। चीन के तट के पास एक मालवाहक पोत से टकराने के बाद करीब एक हफ्ते से आग की लपटों से घिरा टैंकर रविवार को डूब गया। इस भयानक दुर्घटना में उसके चालक दल के 32 सदस्यों में किसी के भी जीवित पाए जाने की उम्मीद नहीं है। यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

विदित हो कि 274 मीटर लंबे सांची टैंकर में ईरान से 1,36,000 टन हल्का कच्चा तेल दक्षिण कोरिया ले जाया जा रहा था। पिछले छह जनवरी को हांगकांग में पंजीकृत मालवाहक जहाज ‘सीएफ क्रिस्टल’ से टकराने के बाद से जल रहा था। पूरा जहाज रविवार को स्थानीय समयानुसार करीब तीन बजे डूब गया।

ईरानी सरकारी मीडिया के अनुसार, ईरान ने घोषणा की है कि चालक दल के किसी भी सदस्य के बचने की उम्मीद नहीं है और उन्हें मृत समझा जा रहा है। चालक दल में 30 ईरानी और दो बांग्लादेशी नागरिक थे। 

बचावकर्मियों ने लोगों को बचाने की कोशिशें की, लेकिन जहाज के आवासीय क्षेत्र में का तापमान 89 डिग्री सेल्सियस हो चुका था। इसी वजह से कोई भी जहाज के अंदर नहीं घुस सका। बुधवार तक समुद्र से दो शव बरामद किए जा चुके थे, जबकि चालक दल के अन्य सदस्यों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

Related Articles

Back to top button
Close