खबरेहिमाचल प्रदेश

डायबिटीज से बचाव और इलाज की निशुल्क सुविधा.

धर्मशाला, 01 फरवरी=  प्रदेश में शुगर यानि डायबिटीज के मरीजों को इस बीमारी से बचने और इसके इलाज के लिए घर द्वार निशुल्क सुविधा मिलेगी। प्रदेश के 20 वरिष्ठ डाक्टरों ने शुगर के इलाज व इससे बचाव को नई पहल शुरू की है। डाक्टरों की इस टीम ने हिमाचल डायबिटीज सोसायटी का गठन कर लोगों को घर द्वार निशुल्क व बेहतर सुविधाएं देने का अनोखा प्रयास किया है।

डाक्टरों की यह टीम मरीजों का निशुल्क चेकअप करने के अलावा उन्हें हेल्पलाइन नंबर जारी कर 24 घंटे सुविधा प्रदान करेगी। इसके लिए बाकायदा व्हाटसेप नंबर 7018784841 भी जारी किया है।सोसायटी ने डायबिटीज के इलाज में होने वाले नए अविष्कारों को भी लोगों से साझा करने कर उन्हें राहत दिलाने की बात कही है। इसके लिए डाक्टरों के अलावा नर्सिज, पैरामेडिकल स्टाफ को भी जोड़ा जाएगा। प्रदेश भर के विभिन्न अस्पतालों में कार्यरत डाक्टरों ने समाज सेवा का जज्बा दिखाते हुए नई पहल की है। डाक्टरों की यह टीम शूगर से बचाव व इसके इलाज के लिए काम करेगी।

इसके लिए बाकायदा एक पंजीकृत सोसाइटी का गठन किया है। डा. धीरज कपूर को इसका अध्यक्ष, डा. अनुराग ठाकुर उपाध्यक्ष और डा. रूपेंद्र शर्मा का महासचिव बनाया गया है। इस सोसाइटी का मुख्यालय धर्मशाला में होगा। हिमाचल डाइविटीज सोसायटी स्वास्थ्य क्षेत्र में काम करने वाली प्रदेश की पहली ऐसी सोसायटी होगी, जिसने अपनी हेल्पलाइन भी शुरू की है। सोसायटी जरूरतमंद व गरीब लोगों को निशुल्क दवाइयां भी उपलब्ध करवाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close