Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

डेढ़ दशक में कैलीफोर्निया-सिंगापुर की तरह विकसित होगा अमेठी : राहुल

अमेठी (ईएमएस)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे के दौरान स्थानीय लोगों से वायदा किया कि अगले ड़ेढ़ दशकों में अमेठी कैलीफोर्निया और सिंगापुर जैसा हो जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि पूर्व के अपने अनेक समकक्षों के विपरीत मोदी भविष्‍य की बजाय बीते हुए समय की बात करते हैं।

वह समाज में नफरत और गुस्‍सा फैलाकर लोगों को आपस में लड़ा कर अपने राजनीतिक हित साधने का प्रयास कर रहे हैं। अमेठी के दौरे पर आए राहुल ने कहा ‘आप जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के अलावा अटल बिहारी वाजपेयी को भी देखिए, वे सब भविष्‍य की बात करते थे। हमारे प्रधानमंत्री भविष्‍य की बात नहीं करते। वह लगातार अतीत पर केंद्रित रहते हैं। यह उनके दृष्टिकोण की सबसे बड़ी कमी है। यही वजह है कि वह चार सालों के कार्यकाल में एक भी इच्छित लक्ष्य हासिल नहीं कर सके हैं।

वह नफरत और गुस्से के सहारे सत्ता पर काबिज रहना चाहते हैं। राहुल ने कहा कि आज का युवा रोजगार के सिवा और कुछ नहीं चाहता। हमारे प्रधानमंत्री एक के बाद एक भाषण देते हैं लेकिन जो सबसे जरूरी काम है, वह नहीं कर पाते हैं। पिछले साल पूरे देश में एक लाख से कम युवाओं को रोजगार मिला है।

राहुल ने कहा कि जहां भी देखो हिंसा बढ़ती जा रही है। महिलाओं पर अत्‍याचार हो रहा है। ब‍च्‍चों को मारा जा रहा है, और जो मार रहे हैं, उनकी रक्षा की जा रही है। प्रधानमंत्री एक शब्‍द नहीं कह रहे हैं। देश सुनना चाहता है, कि मोदी इन घटनाओं के बारे में क्‍या सोचते हैं। यह हिन्‍दुस्‍तान की सचाई है और इसके खिलाफ कांग्रेस लड़ रही है।

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल ने कहा कि अमेठी का तेजी से विकास किया जाएगा। 10-15 साल बाद कैलीफोर्निया और सिंगापुर के साथ अमेठी का भी नाम लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अमेठी में हमने छह राष्‍ट्रीय राजमार्ग बनाये हैं। पास में फुरसतगंज में एयरपोर्ट और राष्‍ट्रीय उड़ान एकेडमी है। इन तीनों चीजों को जोड़ा जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close