उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

थर्मल पावर प्लांट में ब्लास्ट, मजदूरों के उड़े चीथड़े

Uttar Pradesh.झांसी, 10 मार्च = बड़ागांव थाना क्षेत्र स्थित पारीछा थर्मल पावर प्लान्ट में लापरवाही फिर देखने को मिली। बंद पड़े कन्डेंसर की वेल्डिंग करते समय हुए ब्लॉस्ट में दो मजदूरों के शरीर चीथड़ों में बदल गए। देर रात हुई इस घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शरीर के टुकड़ों को बोरों में भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

पारीछा थर्मल पावर प्लांट में चिरगांव थाना क्षेत्र स्थित पहाड़ी और महेवा गांव निवासी राजपाल और खुशीराम मजदूरी किया करते थे। पारीछा चौकी प्रभारी ओपी यादव के अनुसार मौसम सर्द होने के चलते प्लांट की कुछ इकाईयों को बंद कर दिया गया था। अब उन्हें फिर से शुरु करने की कवायद में साफ करके तैयार किया जा रहा था। पावर प्लांट में लगे कन्डेंसर में कार्बन आ जाने के चलते बीती रात दोनों मजदूर गैस कटर से कन्डेंसर की सफाई कर रहे थे तभी अचानक गैस बनने के कारण ब्लॉस्ट हो गया। जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। वहीं दोनों मजदूरों के शरीरों के चीथड़े उड़ गए।

ये भी पढ़े : अवैध संबंध के शक में , पति ने की बच्ची की हत्या फिर पत्नी को मारी गोली !

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों के टुकड़ों को एकत्र कर बोरों में भरवाया और पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। सूत्रों के मुताबिक इस कार्य के दौरान दोनों मजदूरों ने सेफ्टी पिन नहीं पहन रखी थी और न ही उस समय संबंधित इंजीनियर वहां उपस्थित था। इन बिन्दुओं पर पुलिस जांच कर रही है। विवेचना के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे उन पर कार्य किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close