खबरेस्पोर्ट्स

द्रविड़ को मिलेगा द्रोणाचार्य पुरस्कार

कोलकाता (ईएमएस)। बीसीसीआई ने जूनियर टीम के कोच राहुल द्रविड़ के नाम की सिफारिश प्रतिष्ठित द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए की है। हर साल 29 अगस्त को हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है और इसी मौके पर राष्ट्रीय खेल पुरस्कार प्रदान किए जाते हैं।

एक बोर्ड अधिकारी ने कहा, ‘‘ हमने विभिन्न वर्गों में सरकार को कई नामांकन भेजे हैं। राहुल द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए बीसीसीआई द्वारा नामित है।’’ इस साल द्रविड़ के मार्ग दर्शन में अंडर-19 टीम ने विश्व कप जीता जिसके कारण उनके नाम की सिफारिश इस पुरस्कार के लिए की गई है। उनके मार्गदर्शन में 2016 में भी टीम फाइनल में पहुंची थी। वह भारत ए टीम के भी कोच हैं।

इससे पहले बीसीसीआई ने द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए नामांकन भेजना बंद कर दिया था क्योंकि कभी-कभी कई कोच खिलाड़ी की सफलता का श्रेय लेने आगे आ जाते थे। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘ऐसा तब हुआ जब भारत के एक पूर्व सलामी बल्लेबाज ने दो नामांकन पर हस्ताक्षर किए जहां कोचों ने दावा किया कि खिलाड़ी ने उनके मार्गदर्शन में काम किया है। इसके बाद से ही हमने नामांकन भेजना बंद कर दिया था।’’ इस अधिकारी ने कहा, ‘‘ जब विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा को द्रोणाचार्य पुरस्कार मिला तो यह निजी नामांकन था।

Related Articles

Back to top button
Close