खबरेबिहारराज्य

नालंदा में विषाक्त भोजन खाने से तीन बच्चों की मौत

Bihar. नालंदा/इस्लामपुर, 28 फरवरी=  बिहार में नालंदा जिले के इस्लामपुर के खटौला बिगहा गांव में मंगलवार को विषाक्त भोजन खाने से तीन बच्चों की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार, बच्चों ने सब्जी और भात खाया था, जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गयी और उनकी मौत हो गई।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि मृतकों में सन्नी कुमार (डेढ़ वर्ष) व राधा कुमारी (4 वर्ष) सहोदर भाई-बहन थे, जबकि स्वीटी कुमारी (6 वर्ष) दोनों की ममेरी बहन थी। स्वीटी के पिता शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि सुबह में तीनों बच्चे खाना खाये थे। उसके थोड़ी ही देर बाद उलटी करने लगे। जबतक परिजन बच्चों को अस्पताल ले जाते, तबतक तीनों की मौत हो गयी। ग्रामीणों ने बताया कि जहानाबाद जिले के कागजीसराय अदालचक निवासी राजकुमार सपेरा के दोनों बच्चे सन्नी व राधा अपने मामा शैलेन्द्र के घर पर खटोला बिगहा में रहते थे। उधर, घटना की सूचना पाते ही बीडीओ प्रफुल्ल चन्द्र, इंस्पेक्टर ओमप्रकाश तरुण मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन की। शवों को थाना लाया गया है।

ये भी पढ़े : एक मार्च से मैट्रिक की परीक्षा, 17 लाख परिक्षार्थियों पर रहेगी नजर

घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं भी हो रही हैं। दबी जुबान से ग्रामीण बच्चों के खाने में जहर देने की बात कर रहे हैं। बताया गया कि सुबह बच्चों ने भुज्जा खाया थे। आशंका जतायी जा रही है कि किसी ने जानबूझ कर भुज्जा में जहर दे दिया, जिससे तीनों बच्चों की जान चली गयी। हालांकि चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. शैलेन्द्र कुमार का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत किस वजह हुई, उसका खुलासा हो पायेगा।

Related Articles

Back to top button
Close