Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

नाशिक अस्पताल में बड़ा हादसा || ऑक्सीजन लीकेज से 22 लोगों की मौत

मुंबई : महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के दौर में ऑक्सिजन की कमी की वजह से जहां एक तरफ लोगों की जान जा रही है। वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र के नासिक में टैंकर से ऑक्सिजन लीक होने की घटना में 22 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है।

बताया जा रहा है की यह घटना नासिक के जाकिर हुसैन नामक हॉस्पिटल में घटी है। यहां टैंकर में ऑक्सीजन गैस भरते वक्त अचानक टैंकर से ऑक्सिजन लीक होने की वजह से पूरे अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन फ़ैल गया और वहा धुआं धुआं हो गया। उस वक्त हॉस्पिटल में 160 से अधिक कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा था. जिसमें हॉस्पिटल में ऑक्सीजन फैलने कारण 22 लोगो की मौत हो गई . और कई लोगो की हालत गंभीर बनी हुई हैं.

वही नासिक की इस घटना पर महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सिजन की कमी के चलते मरीजों की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि ये सभी मरीज वेंटिलेटर पर थे।

पीएम ,सीएम समेत अन्य लोगो ने जताया दुःख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस घटना पर दुख जताया है। वहीं, महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। उन्‍होंने मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की है।

देश के गृहमंत्री अमित शाह ने संवेदना जाहिर करते हुए कहा, ‘नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सिजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूं। इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। बाकी सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.

Related Articles

Back to top button
Close