खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

नाशिक : पीएम आवास योजना की अर्जी लेते समय भगदड़, एक महिला जख्मी.

Maharashtra. मुम्बई, 03 मार्च (हि.स.)। केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना के आवेदन बिक्री के दौरान नाशिक महानगर पालिका के पूर्व विभागीय कार्यालय में भगदड़ मचने से एक महिला के मामूली रूप से घायल हो गई। जिसे उपचार के लिए जिला सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। सुरक्षा रक्षकों की सतर्कता से एक बड़ी घटना होते-होते बच गई है।

बता दें कि नाशिक महानगर पालिका आम चुनाव की आचार संहिता शिथिल होने के बाद केंद्र सरकार के प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत महापालिका प्रशासन की ओर से सर्वेक्षण आवेदन भरने का कार्य शुरू किया गया है। मगर नियोजन के अभाव में नागरिकों को यह अर्जी लेने के लिए काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। सभी विभागीय कार्यालयों में सुबह से ही अर्जी लेने के लिए नागरिकों की भीड़ लगी रहती है, लेकिन प्रशासन अन्य व्यवस्था करने के लिए तैयार नहीं है। इससे अब नागरिकों में मारपीट होने के साथ भगदड़ जैसी घटनाएं भी होने लगी हैं। नाशिक पूर्व विभागीय कार्यालय में आवेदन लेने के लिए जरूरतमंदों की भीड़ थी। सुबह से महिलाएं कतारों में खड़ी थीं।

ये भी पढ़े : मानव विकास कार्यक्रम में मिली 62 छात्राओं को साइकिल

इसी बीच लंच समय हो गया और इसके बाद खिड़की खुलने के पहले अपना नंबर लगे, इसलिए कतार में खड़े नागरिकों ने एकाएक अर्जी के लिए खिड़की ओर भागने लगे। इस भगदड़ में एक महिला जमीन पर गिर गई। इस घटना के सुरक्षा रक्षकों के ध्यान में आते ही उन्होंने तुरंत भीड़ को तितर-बितर करते हुए जमीन पर गिरी महिला को बाहर निकाला। मामूली रूप से जख्मी महिला को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Related Articles

Back to top button
Close