खबरे

’निशा पाण्डेय’ ने नीदरलैंड में फहराया भोजपुरी का परचम.

भोजपुरी सिनेजगत की लोकप्रिय गायिका व अभिनेत्री ’निशा पाण्डेय’ देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी भोजपुरी का परचम फहरा रही हैं। अभी हाल ही में नीदरलैंड की राजधानी एम्सटर्डम में चार दिवसीय भोजपुरी का रंगारंग कार्यक्रम कर सभी का मन मोह लिया और भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री को प्रोमोट भी किया है। नीदरलैंड को अक्सर हॉलैंड के नाम संबोधित किया जाता है।

nisha 2

इनके  मधुर आवाज के जादू का हर वर्ग के दर्शक व श्रोतागण  कायल हो गये हैं। वहाँ चार दिन तक अलग अलग ऑडिटोरियम में  भोजपुरी शो करके सभी को मंत्रमुग्ध कर दी  हैं। उत्तर प्रदेश, बिहार, मुंबई सहित पूरे भारत में अपनी भोजपुरी गायिकी का झण्डा गाड़ चुकी निशा अब विदेश की धरती पर भी अपनी गायिकी से भोजपुरी गायन का परचम रही हैं। उनकी खाशियत यह है कि वे हर किसी का दिल जीत कर बरबस ही सभी को मंत्रमुग्ध कर देती हैं। हर तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम व स्टेज शो में भी वे अपनी सहज गायन कला का प्रदर्शन निरंतर करती रहती हैं। मंच छोटा हो या बड़ा उनका विशेष गायन शैली के कायल हर कोई हो जाता है।

ये भी पढ़े : पवन सिंह ने , सिर्फ 9 माह में तोड़ा पांच साल का रिकार्ड !

निशा भोजपुरी संगीत विधा की एकमात्र ऐसी गायिका हैं, जो पारंपारिक गायन विधा को आगे बढ़ा रही हैं।  इसी क्रम में वे अपने देश स्वदेश के अलावा अब विदेश में भी भोजपुरी संगीत और भोजपुरी इंडस्ट्री को प्रोमोट कर रही हैं। इसके अलावा और कई देशों में भोजपुरी बोली की मिठास को बिखेरनी वाली हैं। शीघ्र ही कई भोजपुरी फिल्मों में अपनी मधुर स्वर के साथ साथ अपने अभिनय और नृत्य कला का जलवा बिखेरने वाली हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close