Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

पंचतत्व में विलीन हुए भाजपा के पूर्व मंत्री व नेता विष्णु सवरा, लोगो ने नम आंखों से की विदाई , विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस रहे मौजूद

पालघर : राज्य के पूर्व आदिवासी विकास मंत्री व भाजपा नेता विष्णु सवरा गुरुवार को पंचतत्व में विलीन हो गए .इस दौरान लोगो ने उन्हें नम आंखो से बिदा किया . इस दौरान विरोधी पक्ष नेता व पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे . लंबे समय से बीमार चल रहे 71 वर्षीय सवरा का बुधवार को मुंबई के कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया था .

पालघर जिला वाडा तहसील के गलतरे गाँव में एक गरीब आदिवासी परिवार में जन्मे विष्णु सावरा ने अपने जीवन में एक लम्बा सफल राजनितिक सफर किया .वह वाडा विधान सभा से 4 और विक्रमगढ़ विधान सभा 2 बार विधायक रह चुके है. साथ वह 19 95 में आदिवासी राज्यमंत्री और 2014 से 2019 तक कैबिनेट में बतौर आदिवासी विकास मंत्री व पालघर जिला के पालक मंत्री रहे.

हमने एक वरिष्ठ नेता खो दिया – विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस

विष्णु सवरा के निधन के बाद विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस ने दुःख जताते हुए कहा की भारतीय जनता पार्टी ने एक वरिष्ठ सच्चे और समर्पित नेता को खो दिया है .फड़नवीस ने कहा, उन्होंने जिलाध्यक्ष, आदिवासी मोर्चा अध्यक्ष, राज्य सचिव जैसी विभिन्न क्षमताओं में भारतीय जनता पार्टी के संगठनात्मक कार्यों में महान योगदान दिया। साथ ही उन्होंने आवासीय विद्यालयों के प्रबंधन और आदिवासी समुदाय में शिक्षा के प्रसार के लिए भी कड़ी मेहनत की।

वह अपनी मुखरता और जमीन पर काम करने की क्षमता के लिए जाने जाते थे। मंत्री के रूप में भी, उन्होंने आदिवासी कल्याण के लिए कई योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू करने का बीड़ा उठाया। उन्होंने लगभग 30 वर्षों तक विधायिका का प्रतिनिधित्व किया . आदिवासी समुदाय के विकास में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा.

इस अवसर पर सांसद कपिल पाटील,पूर्व मंत्री मधुकरराव पिचड, रवींद्र चव्हाण, जगन्नाथ पाटील, विधायक सुनील भुसारा राजेश पाटील, श्रीनिवास वनगा समेत बड़ी संख्या में लोगो ने उनका अंतिम दर्शन किया .

Related Articles

Back to top button
Close