उत्तराखंडखबरेराज्य

पंद्रह फीट लंबा किंग कोबरा पकड़ा

देहरादून, 12 सितम्बर : पन्द्रह फीट लंबा किंग कोबरा कौतुहल का केन्द्र बना रहा। क्लेमनटाउन क्षेत्र में एक सैन्य अधिकारी के घर देर रात्रि किंग कोबरा पकड़ा गया,जो लगभग 15 फीट लंबा और 15 किलो वजनी था। आशारोड़ी वन विभाग की टीम को 108 के माध्यम से सूचना मिली कि क्लेमनटाउन क्षेत्र में एक सैन्य अधिकारी के घर एक सांप मिल गया है।

सूचना मिलने पर पहुंची वन विभाग की टीम ने पाया कि सैन्य अधिकारी के घर में एक सांप घुसा हुआ है। वन विभाग की टीम ने प्रयासकर उक्त सांप को कब्जे में ले लिया। वन विभाग के कर्मचारियों के अनुसार यह सांप 15 फीट लंबा वह 15 किलो वजन का है जो विशेष खूखार किंग कोबरा प्रजाति का है।

टीम द्वारा पकड़े गए सांप को वन विभाग मुख्यालय लाया गया,जहां सूचना मिलने पर देखने वालों की भीड़ लग गई। किन्तु विभाग की मुस्तैदी के कारण इस किंग कोबरा सांप को राजाजी नैशनल पार्क में छोड़ दिया गया है। किंग कोबरा टीम में सर्प विशेषज्ञ एएसओ अमित भट्ट,प्रभारी रवि जोशी नितिन क्षेत्री, वीर ङ्क्षसह क्षेत्री व आशारोड़ी वन विभाग के प्रदीप रस्तोगी व चन्द्रमोहन असवाल शामिल थे। इस सांप के पकड़े जाने और राजाजी पार्क में छोड़ जाने की चर्चा बनी हुई है। लोग इस विशेष प्रजाति के सांप को एक बार देखना चाहते हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close