खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर जिला परिषद अध्यक्ष एवं पंचायत समिति अध्यक्ष पद के लिए आरक्षण की घोषणा

पिछले आरक्षण को ध्यान में रखते हुए घुमा आरक्षण का पहिया

केशव भूमि नेटवर्क / पालघर : पालघर जिला परिषद एवं उसके अंतर्गत आने वाले आठ पंचायत समिति के अध्यक्ष और सभापती पद के लिए आरक्षण की बुधवार को  घोषणा की गयी . कलेक्टर कार्यालय के नियोजन भवन में पालघर के उपजिलाधिकारी संजीव जाधवर की अध्यक्षता में ड्रा (लाटरी) के मध्यम से जिला परिषद अध्यक्ष का पद अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित किया गया .

उपजिलाधिकारी संजीव जाधवर का कहना था की 4 अक्टूबर 2022 की अधिसूचना के अनुसार, पालघर जिले के दहानु, तलासरी वाडा, विक्रमगढ़, जवाहर, मोखाड़ा  इन छह तालुकों  में पिछले आरक्षण को ध्यान में रखते हुए, अनुसूचित जनजाति की महिलाओं और अनुसूचित जनजातियों के लिए आरक्षण को चक्रीय तरीके से घुमाया जाएगा.जिसके अनुसार दहानू, मोखड़ा एवं विक्रमगढ़ पंचायत समिति में सभापति का पद अनुसूचित जमाती  के लिए ,एवं  वाडा, जव्हार और तलासरी पंचायत समिति में सभापति का पद अनुसूचित जमाती की महिला के लिए आरक्षित किया गया है . उसके बाद लॉटरी के मध्यम से वसई पंचायत समिती  में सभापती का पद सामान्य लोगों के लिए और पालघर पंचायत समिती  में सभापती का पद अनुसूचित जमाती के लिए आरक्षित किया गया है .

इस अवसर पर संघरत्न खिलारे, पालघर जिला परिषद के उप मुख्यकार्यकारी अधिकारी तहसीलदार स्वाती डोंगरे , जिला परिषद सदस्य मनीषा निमकर, वसई पंचायत समिति के सभापती संदेश ढोणे, पंचायत समिती सदस्य  आदि उपस्थित थे.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close