Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर जिला : ATS ने बड़े पैमाने पर जप्त किया विस्फोटक सामान और बम ,एक गिरफ्तार

पालघर, केशव भूमि नेटवर्क : मुंबई से सटे पालघर जिला के नालासोपारा में वैभव राउत के घर छापा मारकर ATS ने बड़े पैमाने पर बिस्फोटक सामान जप्त किया है। वैभव राउत सनातन संस्था से जुड़े हुए हैं और उसके पदाधिकारी बातये जा रहे है।

सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक वैभव राउत के घर से 8 देसी बम मिले है ,जबकि घर से थोड़ी ही दूरी पर मौजूद उनके एक दुकान में बम बनाने की सामग्री मिली है . बताया जा रहा है कि गन पावडर यानी कि सल्फर बड़ी मात्रा में दुकान के अंदर से मिला है . जबकि कुछ डेटोनेटर भी मिले है ,जो गन पावडर मिला है उससे लगभग 2 दर्जन बम बनाये जा सकते है

सवाल है कि प्रखर सनातनी संस्था से जुड़े वैभव राउत ने ये विस्फोटक सामग्री को क्यों एकत्रित किया था ? और सिर्फ बने बनाये सामग्री ही नही बल्कि बनाने की भी सामग्री मिली है , जो बेहद चौकाने वाली है

‘कीकी चैलेंज’ डांस करने वाले इन 3 लड़कों को कोर्ट ने दी अनोखी सजा , अब करना होगा ……….

एटीएस टीम पिछले कुछ दिनों से लगातार वैभव को ट्रैक कर रही थी और गुरुवार शाम को रेड की गई तो उस वक़्त वैभव घर मे ही थे उन्हें हिरासत में लिया गया और घर की तलाशी ली गयी इसके लिए डॉग स्क्वाड और फोरेंसिक टीम को भी बुलवाया गया था.

15 अगस्त और हिंदुओं के आने वाले त्योहार से पहले इस तरह की बम की बरामदगी से मुंबई वासियों में सनसनी फैल गई है। आगामी दिनों में कृष्ण जन्माष्टमी, गणेशोत्सव, दीपावली आदि पर्व आने वाले हैं। मिले बिस्फोटक को देखते हुए यह ATS के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है .

उधर, सनातन संस्था के वकील संजीव पुनालेकर ने बताया कि वैभव राउत सनातन संस्था का कार्यकर्ता नहीं है। वैभव कट्टर हिंदूत्ववादी कार्यकर्ता है| उसे राज्य के गृह विभाग तथा पुलिस ने जान-बूझकर इस मामले में फंसाने का प्रयास किया है। शुक्रवार को वह खुद कोर्ट में जाकर इस बारे में आवश्यक जानकारी इकट्ठा करेंगे और वैभव को हर तरह का कानूनी सहयोग देंगे। पुनालेकर ने कहा कि इससे पहले मालेगांव बम विस्फोट मामले में भी पुलिस ने इसी तरह हिंदू लोगों को गिरफ्तार किया था, सभी बाद में छूट गए। 

 

Related Articles

Back to top button
Close