Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर : बैंक ऑफ महाराष्ट्र से मोबाइल एप्प की मद्दत से 55 लाख उड़ाने वाले 6 लोगो पर मामला दर्ज .

केशव भूमि नेटवर्क := मुंबई से सटे पालघर जिला के पालघर में स्तिथ बैंक ऑफ महाराष्ट्र के अल्याली ब्रांच से मोबाइल एप्प की सहायता से दुसरो के खाते से 55 लाख उड़ाने वाले जतिन संखे , अमजद शेख , नबीलाल शेख , प्रदीपकुमार गौतम , किशन ह्मंद , उमाशंकर पासवान इन 6 लोगो पर बैंक मैनेजर की शिकायत पर पालघर पुलिस ने मामला दर्ज किया है .

बैंक यह एक ऐसा नाम है जिस नाम से कोई वंचित नहीं हैं . यह नाम आते ही लोगो को अपने लेनदेन की याद आने लगती है . अपनी गाढ़ी कमाई सुरक्षित रहे इसलिए लोग अपनी गाढ़ी कमाई को बैंक में रखना पसंद करते है, लेकिन अगर लोगो के पैसे बैंक में भी सुरक्षित न रहे तो लोग आखिर अपने पैसे कंहा रखे , यह सवाल उठता है .

पैसो से मौज मस्ती करते रहे आरोपी ?

इसी प्रकार का एक मामला पालघर में आया है . बताया जा रहा है की कुछ महिना पहले इन आरोपियों ने  यु .पी आय . (UPI) नामक मोबाईल एप्प की सहायता  से पालघर के अल्याली में स्तिथ बैंक ऑफ महाराष्ट्र से कुछ लोगो के खातो से करीब 55 लाख 10 हजार रूपये अपने खाते में जमा किया और उस पैसे को निकाल कर मौज मस्ती करने लगे. लेकिन इसकी भनक बैंक के अधिकारियो को नहीं लगी. जबकि इन आरोपियों में जतिन संखे ,अमजद शेख ,नबीलाल शेख ,प्रदीपकुमार गौतम का बैंक ऑफ महाराष्ट्र पालघर ब्रांच और  किशन ह्मंद , उमाशंकर पासवान आल्याली ब्रांच के खुद खाता धारक है .  

ये भी पढ़े : रोहिंग्या मुसलमानों को उनके देश भेजने की तैयारी में केंद्र सरकार

जब भुक्त भोगी बैंक में अपने पैसे निकालने गए तो उन्हें पता चला की उनके खाते में बैलेंस ही नहीं हैं , जिसके बाद उन लोगो ने बैंक के अधिकारियो से बात की तो उनके होस उड़ गए .  जिसके बाद बैंक के अधिकारियो ने आरोपियों से संपर्क करके तुरंत उन्हें पैसा वापस भरने के लिए कहा , लेकिन बैंक के आधिकारियो की सिफारस का इन पर कोई असर नहीं पड़ा.

 एक महीने बाद दर्ज हुआ मामला .

जिसके बाद बैंक ऑफ महाराष्ट्र के पालघर ब्रांच के मैनेजर जेम्स डेव्हिड फरेरा ने एक पत्र देकर इन आरोपियों पर शिकायत दर्ज करने की अपिल की . लेकिन इस अपील को भी करीब एक महीने बीत जाने के बाद मंगलवार को पालघर पुलिस ने यह मामला दर्ज किया . देर से दर्ज हुए मामले पर सवाल पूछने पर पालघर पुलिस का कहना था की शिकायत दर्ज कराने में बैंक मैनेजर ने ही ढिलाई बरती है . इसलिये मामला दर्ज करने में देरी हुयी है . पालघर पुलिस अब इन आरोपियों पर क्या कार्यवाई करती है यह देखने वाली बात होगी .

क्या हैं UPI एप्प और कैसे करते हैं इसका इस्तेमाल ? जाने विस्तार से .

Related Articles

Back to top button
Close