Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर लोकसभा चुनाव : बीजेपी ने अपने उम्मीदवार के साथ शिवसेना को दिया पालघर लोकसभा सीट, अब बीजेपी के सांसद राजेन्द्र गावित शिवसेना के चुनाव चिन्ह पर लड़ेंगे चुनाव

संजय सिंह ,पालघर : शिवसेना ने बीजेपी के सांसद राजेन्द्र गावित को शिवसेना में सामिल करके श्रीनिवास वनगा की जगह उनको पालघर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके पहले शिवसेना ने बीजेपी के पूर्व सांसद स्वर्गीय चिंतामणि वनगा के बेटे श्रीनिवास वनगा को सांसद बनाने का वचन दिया था।

बता दे की मुंबई के पास पालघर सीट (Palghar Seat 22,ST) पर बहुत ही हैरान करने वाले राजनीतिक समीकरण बन गए हैं. लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी (BJP) , शिवसेना (Shivsena) में गठबंधन के बाद महाराष्ट्र में लोकसभा सिट बंटवारे बटवारे में बीजेपी ने अपनी पालघर लोकसभा सिट शिवसेना को दे दिया था .अब बीजेपी ने लोकसभा चुनाव ( Loksabha Elections 2019 ) में अपना पालघर का सांसद भी उम्मीदवार के तौर पर शिवसेना को दे दिया है.

शिवसेना ने आज श्रीनिवास को पार्टी के मुख्यालय ‘मातोश्री’ बुलाया था. वहां उद्धव ठाकरे ने श्रीनिवास को राजनीतिक गुणा-भाग समझाकर मना लिया और इसके बाद गावित के नाम की घोषणा कर दी.जिसके बाद अब पालघर सीट से बीजेपी के सांसद राजेन्द्र गावित (Rajendra Gavit) अब शिवसेना के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. राजेन्द्र गावित को शिवबंधन बांधकर शिवसेना में शामिल किया गया. गावित बीजेपी में आने से पहले कांग्रेस में थे.

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी-शिवसेना ने पालघर नगर परिषद चुनावों में जीत लीं 28 में से 21 सीटें

करीब 9 महीने पहले पालघर सीट से बीजेपी के सांसद चिंतामणि वनगा के निधन के बाद हुए उपचुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस से आए राजेन्द्र गावित को टिकट देकर अपना उम्मीदवार बनया था और उन्हें जिताया भी. तब शिवसेना ने चिंतामणि वनगा के बेटे श्रीनिवास वनगा को उम्मीदवार बनाकर बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ा था .

 इस चुनाव प्रचार में बीजेपी और शिवसेना ने एक दुसरे पर खूब तीखे तीखे शब्दों के बाण चलाये थे .श्रीनिवास वनगा और उनके परिवार ने भरी सभा ,गली मोहल्ले सभी जगह घूम घूमकर आंसू  बहा बहा कर यह कहते हुए वोट मांगे थे की सांसद चिंतामणि वनगा के निधन के बाद बीजेपी ने हमारे परिवार को लवारिश छोड़ दिया हम लोगो का हाल चाल तक नहीं पूछा जिसके कारण हम लोग मतोंश्री जाकर शिवसेना में सामिल हो गए और शिवसेना ने हमें उम्म्द्वारी भी दिया .लेकिन समय के साथ अब सब शिकवा शिकायत धुल गया इस नए समीकरण से ऐसा ही लगता है .

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बताया कि ‘बीजेपी से गठबंधन में पालघर सीट हमारे हिस्से में आई है, साथ में उम्मीदवार भी आ गया. हमने मिलकर यह तय किया है.’ उद्धव ने इसके पहले बीजेपी के पूर्व सांसद स्वर्गीय चिंतामणि वनगा के बेटे श्रीनिवास वनगा को सांसद बनाने का वचन दिया था पर अब श्रीनिवास ने सांसद के बजाय विधायक बनने की इच्छा जताई है इसलिए राजेन्द्र गावित को शिवसेना की तरफ से लोकसभा का उम्मीदवार बनाया गया है.

.

 

आप हमें फेसबुक , ट्विटर  , इंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर भी फ़ॉलो भी कर सकते है.)

.

Related Articles

Back to top button
Close