Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की ‘महाराष्ट्र अहेड’ की सराहना …

मुंबई, 17जून  : केंद्र सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में महाराष्ट्र सरकार के सूचना व जनसंपर्क महासंचालनालय द्वारा प्रकाशित  ‘3 ईयर ऑफ रिबिल्डिंग इंडियाशीर्षक के अंतर्गत राज्य सरकार के मुखपत्र  महाराष्ट्र अहेडकी प्रधानमंत्री कार्यालय ने आज व्टिट कर के सराहना की ।

KBN10 NEWS ,PM

राज्य व केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं और कार्यों की जानकारी राज्य की जनता तक पहुँचाने के उद्देश्य से राज्य सरकार का  सूचना व जनसंपर्क महासंचलनालय दीर्घकालीन परंपरा के तहत एक मासिक प्रकाशित करता आ रहा है । केंद्र सरकार के

तीन वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में महासंचालनालय ने मई  २०१७ में एक विशेषांक निकाला था । यह विशेषांक मराठी,अंग्रेजी, हिन्दी, गुजराती, उर्दू भाषाओं में प्रकाशित किया गया था । ‘3 ईयर ऑफ रिबिल्डिंग इंडियाशीर्षक के साथ महाराष्ट्र अहेडअंग्रेजी भाषा में अंक प्रकाशित किया गया । इस अंक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत देश ने जो तीव्र प्रगति की है उसका विस्तार से उल्लेख किया गया था । प्रधानमंत्री कार्यालय ने अपने @PMOIndia  इस व्ट‍िटर हैंडल से महाराष्ट्रअहेडकी सराहना की है । यही नही ट्विऑर हैंडल पर महाराष्ट्र अहेडअंक की पी डी एफ स्वरूप वाली लिंक भी दी है ।

इस अंक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस का लिखा हुआ भारत का नवनिर्माण लेख भी है। इसके अलावा महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने वाले केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभू, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर, केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते, केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष भामरे, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर, केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री रामदास आठवले के विभागों द्वारा किये गये विकास कार्यों पर दिल्ली के प्रसार माध्यमों के प्रतिनिधियों द्वारा लिखे गये लेख, साक्षात्कार, केंद्र सरकार द्वारा काम काज में पारदर्शिता लाने के लिए आधुनिक तंत्र ज्ञान के उपयोग आदि विषयों पर लेख प्रकाशित किये गये हैं ।

यह भी पढ़े :  पालघर में JNPT का सबका साथ सबका विकास सम्मलेन फ्लॉप , लोगो ने किया विरोध ,मोदी सरकार की उपलब्धी बताने के लिए किया था सम्मेलन का आयोजन.

Related Articles

Back to top button
Close