खबरे

बच्ची से दुष्कर्म व हत्या के आरोपियों की तेज हुई फांसी की मांग.

गुवाहाटी, 20 जनवरी=  असम की राजधानी गुवाहाटी के सोनापुर थानांतर्गत जारीकुची इलाके में एक छह वर्षीय बच्ची के साथ तीन लोगों द्वारा दुष्कर्म कर उसकी नृशंस हत्या करने के मामले को लेकर शुक्रवार को भी इलाके में भारी रोष देखा गया। इलाके की महिला संगठनों ने सोनापुर थाने और सोनापुर राजस्व चक्र कार्यालय का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। साथ ही गिरफ्तार तीनों आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की। वहीं इस जघन्य कांड में फरार अन्य एक आरोपी को भी अतिशीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की।

ज्ञात हो कि तीनों आरोपियों को गुरुवार को स्थानीय लोगों ने बच्ची का शव मिलने के बाद पकड़ लिया था। बाद में तीनों की बुरी तरह से पिटाई की, उसके बाद उन्हें पुलिस को सौंप दिया था। आरोपियों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। उनका गुवाहाटी मेडिकल कालेज अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस घटना को लेकर डिगारू जारीकुची महिला कमेटी के कार्यकर्ताओं ने हाथों में बैनर व तख्ती लेकर थाने व सोनापुर राजस्व चक्र कार्यालय का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। ज्ञात हो कि मृतका अपने पिता-माता की इकलौती संतान थी।

ज्ञात हो कि जारीकुची इलाके में बीते गुरुवार की सुबह छह वर्षीय बच्ची का शव रेलवे लाइन के पास केले के पेड़ के झुरमुटों के बीच बरामद किया गया। शव नग्न अवस्था में एक बोरे के अंदर रखा गया था। स्थानीय लोगों ने बच्ची की हत्या और उसके साथ दुष्कर्म करने के आरोप मंग गांव के ही तीन लोगों हेमंत दास (35), पबित्र दास (28) और बापधन दास (27) को धर दबोचा। तीनों की बुरी तरह से पिटाई करने के बाद उन्हें पुलिस को सौंप दिया था। सूत्रों ने दावा किया है कि इस घटना में एक और आरोपी शामिल है। जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

इस घटना की डिमोरिया के विभिन्न संगठनों ने कड़े शब्दों में निंदा की है। साथ ही आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है। लोगों का कहना है कि इस तरह की घटना इलाके में पहली बार देखने को मिली है। जिसके चलते लोगों में भारी रोष व्याप्त है। सोनापुर के राजस्व चक्र अधिकारी डा. ध्रुवज्योति हजारिका ने कहा कि इस घटना में शामिल एक भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। विधि व कानून सम्मत सभी आवश्यक कदम उठाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close