खबरेमहाराष्ट्रमुंबई

बजट पर बोले दानवे , गरीबी मिटाने वाला है केंद्रीय बजट .

मुंबई, 01 फरवरी =  केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने लोकसभा में पेश अपने बजट में गरीबी मिटाए जाने पर जोर दिया है। बजट में मूलभूत सुविधाओं को बढ़ाते हुए देश की आर्थिक विकास को गति देने का प्रयास किया गया है। महाराष्ट्र भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे ने आम बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यह कहा है।

दानवे ने कहा कि इस बजट में ग्रामीण भारत में रहने वाले एक करोड़ परिवारों को गरीबी रेखा से निकालने का संकल्प रखा गया है, जो कि सराहनीय है।

इसी तरह पचास हजार ग्राम पंचायतों को गरीबमुक्त करने, मनरेगा से छोटे तलाब बांधने, सत्ताईस हजार करोड़ रुपए ग्राम सड़क योजना के लिए प्रस्तावित किए जाने, फसल बीमा के लिए दस लाख करोड़ रुपए का प्रावधान किए जाने, किसानों का साठ दिन का ब्याज माफ किए जाने, ग्रामीण क्षेत्र में एक करोड़ घर बनाए जाने, वरिष्ठ नागरिकों को स्मार्ट कार्ड दिए जाने जैसी योजनाएं ग्रामीण भारत का चेहरा मोहरा बदलने वाली हैं।

दानवे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के बाद वित्तमंत्री अरुण जेटली ने बजट में काले धन व भ्रष्टाचार को समाप्त करने का जो संकल्प अपने बजट में किया है, जो स्वागतयोग्य है। साथ ही बजट में राजनीतिक दलों में पारदर्शिता लाने का विशेष तौर पर प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि वित्तमंत्री ने रेलवे में भी सुविधाएं बढ़ाए जाने की घोषणा की है जिसका स्वागत किया जाना चाहिये।

Related Articles

Back to top button
Close