Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

बजरंग दल के 90 प्रतिशत कार्यकर्ता मेरे साथ: प्रवीण तोगड़िया

अहमदाबाद (ईएमएस)। विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के बाद प्रवीण तोगड़िया ने वीएचपी को अलविदा कह दिया है। हालांकि, उनका दावा है कि अब भी वीएचपी के कार्यकर्ता उनके साथ हैं। प्रवीण ने दावा किया कि बजरंग दल के 90 प्रतिशत कार्यकर्ता उनके साथ हैं। मंगलवार को तोगड़िया ने अहमदाबाद में अनशन शुरु किया, जिसमें गुजरात के वीएचपी के नेता भी पहुंचे। अनशन में पहुंचे गुजरात वीएचपी के अध्यक्ष दिलीप त्रिवेदी से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने भी तोगड़िया के साथ वीएचपी छोड़ दी है, तो उन्होंने कहा कि मैं अब भी वीएचपी में हूं।

पूरा हिंदू समाज वीएचपी का सदस्य है और प्रवीण तोगड़िया पद पर नहीं हैं, लेकिन वह वीएचपी के मुद्दों को ही आगे बढ़ा रहे हैं। हम वीएचपी के साथ हैं, तोगड़िया के साथ हैं और जो भी हिंदुओं के मुद्दे लेकर चलेगा हम उसका साथ देंगे। वहीं तोगड़िया ने कहा कि वीएचपी में सबसे ज्यादा 80 प्रतिशत कैडर बजरंग दल का है और बजरंग दल के 90 प्रतिशत कार्यकर्ता उनके साथ हैं। उन्होंने दावा किया कि नागपुर के अलावा केरल के 14 जिलों सहित यूपी में कई जगह बजरंग दल के कार्यकर्ता उनके समर्थन में उपवास पर बैठे हैं। दिल्ली में भी 19 अप्रैल को बजरंग दल कार्यकर्ता उपवास पर बैठने वाले हैं।

जहां कार्यकर्ता उपवास पर बैठेंगे, बाद में मैं भी उन सभी जगहों पर जाकर जनसभा करूंगा। तोगड़िया ने ‘हिंदू ही आगे’ बैनर के साथ अपना अनशन शुरू किया है। ‘हिंदू ही आगे’ कैंपेन की शुरुआत 2013 में की गई थी, जिसका लोगो संघ प्रमुख मोहन भागवत ने रिलीज किया था। इस लिहाज से यह वीएचपी की प्रॉपर्टी है। यह पूछने पर तोगड़िया ने कहा, हिंदू ही आगे वीएचपी के ही अंतर्गत था। लेकिन वीएचपी में रहकर मैंने हिंदुओं के लिए हेल्थ लाइन सहित कई चीजें शुरू की थी। यह पूछने पर कि इस नाम का इस्तेमाल करने पर अब क्या वीएचपी की तरफ से सवाल नहीं उठेगा, तोगड़िया ने कहा कि अगर वे सवाल उठाएंगे तो हम उनसे कहेंगे कि आप भी इस विषय को लेकर आगे बढ़ें।

Related Articles

Back to top button
Close