उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

बिजली कर्मियों पर हमला करने वाले वकीलों पर रासुका लगाने की मांग, प्रदर्शन

लखनऊ, 25 नवम्बर (हि.स.)। पीलीभीत में बिजली कर्मचारियों पर उपकेन्द्र में घुसकर जानलेवा हमला करने वाले वकीलों की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज अभियंताओं ने शनिवार को लखनऊ सहित समूचे प्रदेश में काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। पीलीभीत में अभियंताओं ने बिजली चेकिंग अभियान का बहिष्कार कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने आरोपी वकीलों को गिरफ्तार कर रासुका लगाने की मांग उठाई। 

विद्युत अभियंता संघ के महासचिव राजीव कुमार सिंह के मुताबिक, पीलीभीत जिले में विगत 22 नवम्बर को 33केवी बिजली घर में वकीलों के समूह ने कर्मचारियों पर जानलेवा हमला कर जमकर तोड़फोड़ की। उन्होंने सरकारी सम्पत्ति को क्षति पहुंचाने वाले हलमावर वकीलों की तत्काल गिरफ्तारी नहीं होने पर प्रदेशव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी। 

अध्यक्ष जीके मिश्रा ने कहा कि आरोपी वकीलों की तत्काल गिरफ्तारी नहीं होने पर पीलीभीत में लगातार कार्य बहिष्कार जारी रहेगा। उन्होंने यह भी मांग की कि पूर्व में विद्युत अभियन्ताओं पर हुए सभी हमलों के दोषी व्यक्तियों पर रासुका लगाकर एवं अन्य धाराओं में जब तक प्रभावी कार्यवाही नहीं की जाती, अभियन्ताओं पर झूठी एफआईआर को निरस्त नहीं किया जाता तथा चेकिंग एवं डिस्कनेक्शन अभियानों के लिए समुचित सुरक्षा उपलब्ध नहीं करायी जाती तब तक विद्युत अभियन्ता चेकिंग एवं डिस्कनेक्शन अभियान से आगे भी विरत रहेंगे। 

Related Articles

Back to top button
Close