Home Sliderदेशनई दिल्लीबिहारराज्य

बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाले में आज आएगा फैसला, लालू बोले- ‘निर्दोष हूं मैं’

पटना, सनाउल हक़ चंचल

पटना। बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाले में आज फैसला आने वाला है. इस मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के भाग्य का फैसला आज होने वाला है. रांची की सीबीआई कोर्ट में आज फैसला आएगा. लालू प्रसाद यादव के अलावा बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा समेत 22 लोग अभियुक्त हैं. सीबीआई कोर्ट के आदेशानुसार आज सभी अभियुक्त व्यक्तिगत तौर पर कोर्ट में हाजिर रहेंगे.

रांची में फैसला सुनने के लिए मौजूद लालू प्रसाद यादव

चारा घोटाले में आज फैसला आने वाला है, इसके मद्देनजर लालू प्रसाद यादव शुक्रवार शाम को रांची पहुंच गए. लालू के साथ उनके बेटे बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी और राष्ट्रीय जनता दल के कई नेता भी रांची पहुंचे हुए हैं. उन्होंने कहा कि वे निर्दोष हैं और उनके खिलाफ की गई हर साजिश का डटकर मुकाबला करेंगे. उन्होंने कहा कि वे हार मानने वाले नहीं हैं.

लालू यादव ने कहा कि उन्हें जेल जाना मंजूर है, लेकिन किसी के सामने घुटने टेकना नहीं. लालू प्रसाद यादव ने कहा कि उन्हें देश की न्याय प्रणाली पर पूरा भरोसा है. उन्होंने भाजपा पर कई आरोप भी लगाए और कहा कि बीजेपी चाहती है कि उन्हें न्याय नहीं मिले और वे जेल चले जाएं.

क्या है चारा घोटाला?

चारा घोटाला बिहार का सबसे बड़ा घोटाला था, जिसमें पशुओं को खिलाए जाने वाले चारे के नाम पर 950 करोड़ रुपए सरकारी खजाने से फर्जीवाड़ा करके निकाल लिए गए थे. वहीं देवघर कोषागार से 84.54 लाख रु की अवैध निकासी से जुड़े इस मामले में 15 दिसंबर को दोनों पक्षों की बहस पूरी हुई थी. आज इसी मामले में फैसला सुनाया जाना है.

Related Articles

Back to top button
Close