उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

बिहार में बंद हुई शराब तो देवरिया बन गया हैं शराब तस्करी का अड्डा

देवरिया, 07 नवम्बर : बिहार में शराब बंदी के बाद से देवरिया शराब तस्करी का हब बन गया है। यहां से बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी हो रही है। तस्करों ने जिले के अलग अलग स्थानों पर गोदाम बना रखा है। सोमवार की रात हरियाणा से आ रही शराब की बड़ी खेप की भनक एसटीएम को लगी। इसी बीच पहुंची डीसीएम को रोककर जांच शुरू हुई तो हरियाणा निर्मित शराब की पेटियां बरामद हुईं। तीन युवकों को डीसीएम में 600 पेटी में 28 हजार 800 सीसी शराब के साथ पकड़कर जेल भेज दिया। खुले बाजार में इसकी कीमत तकरीबन 16 लाख रुपए आंकी जा रही है।

सरकारी योजनाएं जनता तक पहुंचाने में आये आयें प्रतिष्ठित संस्थान-योगी

गौरीबाजार थाना क्षेत्र होकर हरियाणा निर्मित शराब डीसीएम से बिहार जा रही शराब की भनक एसटीएम को लगी। सोमवार की देर रात एसटीएफ टीम के एसआई अशोक कुमार सिंह के नेतृत्व में एक टीम गोरखपुर से गौरीबाजार पहुंची। इस टीम ने गौरी-बाजार एसओ अनिल कुमार सिंह को अपने साथ लेकर बैतालपुर डिपो के समीप घेरे बंदी कर दी। इसी बीच पहुंची डीसीएम को रोक कर जांच की गई तो उसमें बड़ी संख्या में हरियाणा निर्मित शराब की पेटियां मिलीं। 

पुलिस ने मौके से तीन युवकों को भी गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान इनकी पहचान मध्यप्रदेश के सहडौंल जनपद के थानाक्षेत्र तालाब मोहल्ला वाजीतबीर सिंहपुर पाली निवासी अब्दुल खान, सल्लाऊद्दीन अंसारी और संतोष साहनी के रूप में हुई। 

इनके पास से डीसीएम में 600 पेटी में 28 हजार 800 सीसी शराब बरामद हुई। जिसकी कीमत लगभग 16 लाख रुपए आंकी जा रही है।(हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close