खबरेबिहारराज्य

बेगगूसराय : डंडारी में काफी गहमागहमी के बीच पंसस की बैठक संपन्न

 पटना, सनाउल हक़ चंचल-

बेगूसराय: डंडारी प्रखंड मुख्यालय में आयोजित पंचायत की बैठक प्रमुख आशा देवी की अध्यक्षता में काफी गहमागहमी के बीच संपन्न हुआ. जिसके प्रारंभ होते ही विक्षुब्ध सदस्यों ने आरोपों की झड़ी लगा दी .वहीं पूर्व की बैठक में लिए गए निर्णय पर अमल नहीं करने का भी आरोप लगाया. बैठक में शिक्षा स्वास्थ्य, मनरेगा, स्वच्छता, बिजली, कृषि आदि की भी समीक्षा की गई.

समीक्षा के दौरान सदस्यों ने पीएचसी डंडारी में चिकित्सकों की कमी एंबुलेंस की कमी हेल्थ मैनेजर के क्रियाकलाप के अलावा अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र मोहब्‍बा में प्रतिनियुक्त आयुष चिकित्सक डॉक्टर सुशील कुमार का किस परिस्थिति में पीएचसी डंडारी में प्रतिनियुक्ति किया गया .

इस पर भी सवालिया निशान लगाया गया. वहीं दूसरी ओर अधिकांश बिजली उपभोक्ताओं का त्रुटिपूर्ण बिजली बिल पत्र भेजे जाने के साथ साथ विद्युतीकरण योजना के धीमी प्रगति पर भी क्षोभ जाताया गया. बैठक में प्रखंड स्तर पर कृषि यांत्रिक मेला लगाने, कटहरी पंचायत को खुले में शौच से मुक्त होने सभी पंचायतों में शिविर लगाकर बिजली बिल का सुधार करने चिकित्सकों की कमी को दूर करने के लिए उच्च अधिकारी को लिखे जाने का प्रस्ताव पारित किया गया. विधायक उपेंद्र पासवान ने जनप्रतिनिधियों को मिल-जुलकर विकास के कार्यों को आगे बढ़ाने की अपील की एवं अधिकारियों को स समय कार्य पूरा करने का निर्देश दिया. बैठक में वीडियो पुरुषोत्तम त्रिवेदी ,बीईओ अखिलेश कुमार, चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर मनमोहन सिंह, कृषि पदाधिकारी शिव शंकर ठाकुर ,उप प्रमुख रंजीत चौधरी, पंसस तनवीर अहमद ,सनिच्‍चर रजक, झूना देवी, अनीता देवी, कैलाश यादव, ईन्‍देश्वरी देवी, पारस साह, मुखिया रामरीझन हजारी सहित सभी पंचायत के मुखिया मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button
Close