खबरे

बॉलिवुड में चल पड़ा हैं फिल्मों के सीक्वल का दौर .

Entertainment. मुंबई, 16 फरवरी = बॉलीवुड में फिल्मों के सीक्वल का दौर जारी है। दो और नई फिल्मों की सीक्वल बनाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। एक तरफ खबर मिल रही है कि हाल ही में रिलीज हुई सुभाष कपूर की फिल्म जॉली एलएलबी 2 के बाद जॉली 3 बनाने की योजना पर काम शुरु होने जा रहा है, तो आनंद एल राय के प्रोडक्शन में बनी फिल्म हैप्पी भाग जाएगी के सीक्वल बनाने की औपचारिक घोषणा कर दी गई है।

जॉली 2 के बाद इसकी तीसरी कड़ी बनाने के संकेत जाली 2 के रिलीज से पहले ही मिल गए थे कि टीम ने तीसरी कड़ी पर काम करना शुरू कर दिया है। इस बात के संकेत मिले हैं कि अक्षय कुमार के बाद तीसरी कड़ी में किसी और स्टार को वकील का चोगा पहनाया जाएगा। इसके लिए सबसे आगे अभय देओल का नाम बताया जाता है, जो आनंद राय के साथ फिल्म रांझणा में काम कर चुके हैं। सूत्र यहां तक बताते हैं कि अभय के साथ इस बारे में एक दौर की बातचीत हो चुकी है और उनको आइडिया पसंद आया है। कहा जा रहा है कि विकल्प के तौर पर अभय के अलावा तीसरे जॉली के लिए माधवन, सुशांत सिंह और शाहिद कपूर के नाम भी लिस्ट में हैं। इस बारे में कहानी तैयार हो जाने के बाद ही मामला आगे बढ़ेगा, लेकिन टीम के सदस्य मान रहे हैं कि इसी साल जून तक तीसरी कड़ी का खाका बनकर तैयार हो जाएगा और अगले साल जॉली 3 को परदे पर लाने की कोशिश होगी।

दूसरी ओर, हैप्पी भाग जाएगी के सीक्वल के लिए कहा जा रहा है कि इस बार भी अभय देओल, जिमी शेरगिल, अली फजल और हैप्पी का रोल करने वाली डायना पेंटी की टीम काम करेगी। निर्देशक भी मुदस्सर अजीज ही रहेंगे और ये फिल्म जून में शुरू होगी। उम्मीद है कि अगले साल के शुरू में ये बनकर तैयार हो जाए।

इसी साल फुकरे की टीम फुकरे रिटर्न के नाम से वापसी करेगी। इसमें एक बार फिर भोली पंजाबन के रोल में ऋचा चड्ढा के साथ पुल्कित सम्राट, अली फजल, मंजोत सिंह और चूचा के किरदार में वरुण शर्मा की टीम रहेगी। इस बार भी कहानी दिल्ली में है और आधे से ज्यादा शूटिंग हो चुकी है। ये फिल्म इस साल अक्टूबर तक परदे पर आ सकती है।

अगले साल राकेश रोशन कृष 4 शुरू करेंगे, तो राजकुमार हिरानी मुन्नाभाई 3 शुरू करने की बात कह चुके हैं। हिरानी ने ये भी कहा है कि ये मुन्नाभाई सीरिज की आखिरी फिल्म होगी। डेविड धवन के साथ साजिद नडियाडवाला में जुड़वां की सीक्वल पर काम शुरू हो चुका है। जुड़वां में सलमान खान के डबल रोल थे, तो इस बार वरुण धवन डबल रोल कर रहे हैं। करण जौहर के बैनर में टाइगर श्रॉफ के साथ स्टूडेंटस आफ द ईयर की सीक्वल शुरू होने जा रही है।

Related Articles

Back to top button
Close