खबरेविदेश

मलेशिया के एक धार्मिक स्कूल में लगी भीषण आग, 22 बच्चे और 3 टिचर की हुई मौत

कुआलालंपुर, 14 सितम्बर : मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर के एक धार्मिक स्कूल में जबरदस्त आग लगने की सुचना है| गुरुवार सुबह कुआलालंपुर स्थित एक इस्लामिक स्कूल तहफिज दारुल कुरान इत्तिफाकियाह में आग लग गई, जिसमें 22 छात्र और तीन अध्यापकों की मौत हो गई। मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब रजाक ने ट्वीट कर इस घटना पर संवेदना प्रकट की। साथ ही एक मंत्री ने कहा कि इस घटना की जल्द जांच की जानी चाहिए।

अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के कुछ ही मिनटों में दमकल विभाग की गाड़ी घटनास्थल पर पहुंच गई और घंटेभर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। इस्लामिक तहफीज स्कूल में कुरान का अध्ययन करने वाले छात्र अधिकतर स्कूल में ही रहते हैं। ऑनलाइन वायरल हो रही तस्वीरों और वीडियों में नजर आ रहा है कि स्कूल के ऊपरी मंजिल पर आग लगी, जहां छात्र सो रहे थे।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने म्यांमार हिंसा को “मानवीय आपदा” बताया

कई छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ छात्रों को धुएं के कारण सांस लेने में दिक्कत महसूस हो रही थी। सिन्हुआ के अनुसार ट्विटर पर पोस्ट वीडियो में दमकलकर्मियों के पहुंचने के पहले स्कूल की तीन मंजिला इमारत आग की लपटों में घिरी नजर आ रही है। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है।

अधिकारियों का कहना है कि यह घटना पिछले 20 सालों में देश में हुई आग की घटनाओं में सबसे भयंकर हो सकती है। 

Related Articles

Back to top button
Close