Home Sliderखबरेराज्य

महाराष्ट्र – स्वतंत्रता दिवस पर मंत्रियो के साथ कलेक्टर भी करेंगे झंडावंदन ,पालघर जिले को झंडावंदन के लिए नही मिला मंत्री ,DM करेंगे ध्वजारोहण

मुंबई – महारष्ट्र में इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 19 जिलों में 19 मंत्रियों और बाकी के जिलों में जिले के DM के कंधो पर ध्वजारोहण की जिम्मेदारी होगी. किन जिलों में मंत्रियो की और किन जिले में DM के कंधो पर ध्वजारोहण की जिम्मेदारी होगी सरकार ने उन जिलों के नाम को घोषित कर दिया है .

    एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस सरकार में मंत्री बने 18 विधायकों को अभी तक विभाग तो आवंटित नहीं किए गए हैं, लेकिन इन बिना विभाग वाले मंत्रियों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ध्वजारोहण के लिए एक-एक जिले दिए गए हैं. उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सहित 19 मंत्रियों के कंधों पर 15 अगस्त को झंडावंदन के लिए 19 जिलों की जिम्मेदारी होगी, जबकि बाकी जिलों पर संबंधित कलेक्टर ध्वजारोहण करेंगे. स्वतंत्रता दिवस पर राज्य के हर जिले में पालक मंत्री द्वारा झंडा फहराने की उम्मीद थी, लेकिन विभागों के बंटवारे में हो रही देरी के कारण पालक मंत्री के पद भी आवंटित नहीं हो पा रहे हैं. संभावना जताई जा रही है कि जिस मंत्री को ध्वजारोहण के लिए जो जिला दिया गया है, बाद में उस मंत्री को उसी जिले का पालक मंत्री भी बनाया जा सकता है. विपक्ष का आरोप है कि मलाइदार खातों को लेकर खींचतान चल रही है. इसलिए विभागों के बंटवारे में देरी हो रही है.

किस जिले में मंत्री फहराएंगे झंडा

देवेंद्र फडणवीस – नागपुर , सुधीर मुनंगटीवार – चंद्रपुर , चंद्रकांत पाटिल – पुणे , राधाकृष्ण पाटिल – अहमदनगर , गिरीश महाजन – नाशिक , दादा भुसे – धुले , गुलाबराव पाटिल – जलगांव ,रविंद्र चव्हाण – ठाणे ,मंगलप्रभात लोढ़ा – मुंबई उपनगर ,दीपक केसरकर – सिंधुदुर्ग ,उदय सामंत – रत्नागिरी ,अतुल सावे – परभणी , संदीपन भुमरे – औरंगाबाद ,सुरेश खाड़े – सांगली ,विजयकुमार गावित – नंदुरबार ,तानाजी सावंत – उस्मानाबाद ,शंभुराज देसाई – सातारा ,अब्दुल सत्तार – जालना ,संजय राठौड़ – यवतमाल , इन जिलों में यह मंत्री झंडा फहराएंगे .

जबकि  संभागीय आयुक्त अमरावती में झंडा फहराएंगे, साथ ही  कोल्हापुर, रायगढ़, बीड, हिंगोली, वर्धा, गोंदिया, भंडारा, गढ़चिरौली, अकोला, सोलापुर, लातूर, वाशिम, बुलढाणा, पालघर और नांदेड़ में जिला कलेक्टर झंडा फहराएंगे.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close