उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

माया ने लगाया भगवा झण्डाधारियों पर हिंसा भड़काने का आरोप

लखनऊ, 03 जनवरी (हि.स.)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बुधवार को पुणे के भीमा कोरेगांव में दलित शौर्य दिवस पर भड़की हिंसा के लिए भगवा झंडाधारियों को जिम्मेदार ठहराया है। 

बुधवार को जारी एक बयान में मायावती ने कहा, “ भीमा कोरेगांव शौर्य दिवस के 200 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य पर दलित समाज के लोगों पर ‘भगवा झंडाधारियों’ द्वारा किया गया हमला, हिंसा और दंगा दलित स्वाभिमान को कुचलने का फासीवाद प्रयास है। इस घटना की जितनी निंदा की जाए वह कम है। उन्होंने इसमें लिप्त दोषियों को सख्त सजा मिलने की मांग भी उठाई है। साथ ही उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा मामले में न्यायिक जांच के आदेश सिर्फ दिखावटी है।

मायावती ने कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा की साजिश व संलिप्तता का ही परिणाम है कि उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिला के शब्बीरपुर गांव की तरह ही भीमा कोरेगांव में भी जातीय संघर्ष कराने का प्रयास किया गया।
मायावती ने आरोप लगाया कि शौर्य दिवस के मौके पर बहुत बड़ी संख्या में दलित पहुंचे थे। उन्हें सुरक्षा देने की बजाय ‘भगवा ब्रिगेड’ के लोगों ने हमला कर दिया। यह भाजपा सरकार की साजिश व संरक्षण के बिना संभव ही नहीं है। 

Related Articles

Back to top button
Close