खबरेस्पोर्ट्स

मिशन 11 मिलियन मेगा फुटबॉल फेस्टिवल की मेजबानी करेगा अहमदाबाद

Sports.नई दिल्ली, 05 अप्रैल = ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) भारत सरकार के साथ मिलकर गुजरात के अहमदाबाद में 8 अप्रैल को मिशन 11 मिलियन मेगा फुटबॉल फेस्टिवल की मेजबानी करेगा।

यह पहल एआईएफएफ के अध्यक्ष और फीफा अंडर-17 विश्व कप इंडिया 2017 के एलओसी के चेयरमैन प्रफुल्ल पटेल द्वारा की गई है। इस समारोह में अहमदाबाद के स्थानीय स्कूलों के छात्र मौजूद रहेंगे। छात्र इस समारोह में कई कार्यक्रम पेश करेंगे जिसमें खेलों की प्रदर्शनी भी शामिल है। इस फेस्टिवल में छात्रों को मिशन 11 मिलियन प्रोग्राम के द्वारा उनके स्कूल में सिखाये गए कौशल को दिखाने का मौका मिलेगा और बाद में उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा।

इस समारोह में पूर्व भारतीय फुटबॉल कप्तान बायचुंग भूटिया, बॉलीवुड स्टार व चैन्नेयन एफ सी के पार्ट ओनर अभिषेक बच्चन और एफसी पुणे सिटी के पार्ट ओनर रितिक रोशन भी उपस्थित होंगे।

इस नए तरह के फुटबॉल फेस्टिवल के बारे में प्रफुल्ल पटेल का कहना है कि हम मिशन 11 मिलियन के माध्यम से भारतीय फुटबॉल को नया आयाम देने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि फीफा अंडर-17 विश्व कप और स्कूलों में जो प्रोग्राम चलाने की जो शुरूआत हुई है, वह हमेशा कायम रहेगी। हमारे राज्य खेल मंत्री विजय गोयल और युवाओं के पसंदीदा अभिषेक बच्चन, रितिक रोशन और बायचुंग भूटिया बच्चों को फुटबॉल के इस बेहतरीन खेल से जुड़ने के लिए प्रेरित करेंगे।

गौरतलब है कि एआईएफएफ और भारत सरकार का मिशन 11 मिलियन का उद्देश्य फीफा अंडर-17 विश्व कप 2017 होने से पहले 11 मिलियन बच्चों को इस खूबसूरत खेल से जोड़ना है। यह प्रोग्राम एआईएफएफ और सरकार के प्रयासों को दर्शाता है कि वह बच्चों को फुटबॉल के और ज्यादा करीब लाने और उसे विकसित करने की कोशिश कर रहा है।

Related Articles

Back to top button
Close