खबरे

मुंबई, एल्फिन्स्टन पुल दुर्घटना की होगी उच्च स्तरीय जांच : पीयूष गोयल

मुंबई, 29 सितम्बर : एल्फिन्स्टन पुल पर हुई भगदड़ की घटना के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने तत्काल अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया और वे केईएम अस्पताल में घायलों से मिलने के लिए पहुंचे तथा उन्हें सांत्वना दी। अस्पताल में घायलों तथा शोकसंतप्त भीड़ को देखकर वे भावुक हो उठे। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना बेहद दुखद है। इनकी पुनरावृत्ति रोकने के लिए वे कटिबद्ध हैं। इस घटना की पश्चिम रेलवे के चीफ सेफ्टी आफिसर द्वारा उच्च स्तरीय जांच करवाई जाएगी और दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर गोयल के साथ मुंबई भाजपा अध्यय आशीष शेलार भी उपस्थित थे।

शुक्रवार को सुबह लगभग 10.45 बजे एल्फिन्स्टन-परेल रेलवे उडान पुल पर अचानक भगदड़ मच जाने से अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों में 14 पुरुष व 8 महिलाएं हैं। इस समय भगदड़ में घायल लगभग 35 लोगों को इलाज के लिए केईएम अस्पताल में दाखिल कराया गया है। अस्पताल में 5 घायलों की हालत चिंताजनक बनी हुई है और उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है। 

अस्पताल का दौरा करते हुए राज्य के शिक्षा मंत्री विनोद तावडे ने यहां भर्ती सभी घायलों का इलाज सरकारी खर्च से कराए जाने की घोषणा की है। साथ ही विनोद तावडे ने इस घटना में मरने वालों के आश्रितों को 5 लाख रुपये की मदद दिए जाने की भी घोषणा की। घटनास्थल पर शिवसेना, कांग्रेस, राकांपा के वरिष्ठ नेता पहुंच रहे हैं। शिवसेना विधायक अजय चौधरी ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की और सरकार तथा रेलवे प्रशासन पर मानववध का मामला दर्ज किए जाने की मांग की।(हिस)।

आगे पढ़े : मुंबई के एल्फिन्स्टन स्टेशन पर भगदड़, केईएम अस्पताल में खून की कमी से घायलों के इलाज में बढ़ी परेशानी.

Related Articles

Back to top button
Close