Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

मोबाइल चोरी के शक में 19 साल के युवक की पीट-पीटकर हत्या

मुंबई : मुंबई में मोबाइल चोरी के शक में चार लोगों ने 19 साल के एक युवक को पीट-पीटकर मारा डाला. घटना विखरोली क्षेत्र में रविवार शाम की है. मृतक के परिजनों का कहना है कि शाम को राहुल अपने घर के पास घूम रहा था. तभी उसी इलाके के रहने वाले चार लोग राहुल के पास आए और उस पर मोबाइल चोरी का आरोप लगाना शुरू कर दिया. इस पर उन सभी में आपस में बहस होने शुरू हो गई. राहुल मना करता रहा कि उसने उनका मोबाइल चोरी नहीं किया है. लेकिन चारों युवकों ने राहुल की बात नहीं मानी और उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया. चारों युवक राहुल को तब तक मारते रहे, जब तक उसकी मौत न हो गई. इसे बाद पुलिस ने आरोपियों को खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 323 और 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया. पुलिस ने तीन आरोपियों को दबोच भी लिया है.

बता दें, हाल ही में बिहार के सीतामढ़ी में मॉब लिंचिंग का एक मामला सामने आया था. सीतामढ़ी में एक बुज़ुर्ग को भीड़ ने जिंदा जला दिया गया था. बताया जा रहा है कि पिछले महीने हिंसा के दौरान उन्मादी भीड़ ने पहले जैनुल अंसारी का गला रेता और उसके बाद चौक पर जिंदा जला दिया. परिवार को इस घटना का पता तीन दिन बाद चला. दरअसल, उस दौरान सीतामढ़ी में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी, लेकिन हत्या के तीन दिन बाद जब एक घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बहाल की गई तब जैनुल अंसारी के परिजनों को एक वायरल फोटो मिली, जो उनकी हत्या का था. 

चोरी करने मेडिकल स्टोर में घुसे चोर , पीछे-पीछे पहुंच गई पुलिस , फिर ……..

साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि प्रशासन के दबाव की वजह से जैनुल अंसारी के परिजनों को उनका शव पैतृक गांव से 75 किलोमीटर दूर मुजफ्फरपुर में दफनाना पड़ा. दूसरी तरफ, इस पूरे मामले में सरकार ने परिजनों को पांच लाख की सहायता राशि दी है. इस घटना के बाद बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा था. तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह चुनाव के लिए माहौल बनाने के लिए ऐसा कर रहे हैं. 

Related Articles

Back to top button
Close