उत्तर प्रदेशखबरे

यादव सिंह की अघोषित आय पर ईडी ने कसा शिकंजा.

लखनऊ, 25 जनवरी=  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोएडा प्राधिकरण के इंजीनियर रहे यादव सिंह पर शिकंजा कसते हुये शेष अघोषित सम्पत्ति को जब्त करने की योजना कर ली है। विभाग के अधिकारियों की नजर यादव सिंह की जगह जगह खड़ी गयी अचूक सम्पत्ति पर है।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने नोएडा प्राधिकरण के इंजीनियर रहे यादव सिंह पर आरोप सिद्ध होने के साथ ही शिकंजा कसना शुरू कर दिया था। एक माह पूर्व ही ईडी के आफिसरों की एक टीम ने विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर के 9 सौ करोड़ रुपये की सम्पत्ति जब्त की थी।

इसके बाद नोएडा प्राधिकरण के रसूखदार इंजीनियर रहे यादव सिंह की बनायी 19.92 करोड़ की सम्पत्ति को प्रवर्तन निदेशालय ने जब्त किया। र्इ्डी के अधिकारियों ने आगरा, नोएडा और लखनऊ में अताह सम्पत्ति तलाशना शुरू किया तो यादव सिंह की पत्नी कुसुमलता व पंकज जैन की सम्पत्ति को सीबीआई ने सीज कर दिया। वहीं वक्त से यादव सिंह की पत्नी कुसुमलता फरार है।

जानकारी हो कि एक दशक पूर्व तक यादव सिंह का नाम उत्तर प्रदेश के राजनीतिक गलियारें में बैठे बड़े नेताओं के नाम के साथ जुड़ते रहे है। प्रदेश की दो प्रमुख पार्टीयों के नेताओं के साथ नाम जुड़े होने के कारण उस पर कोई भी कार्रवाई करने से डरता था।

Related Articles

Back to top button
Close