उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

यूपी : विधानसभा उड़ाने की धमकी कंट्रोल रुम पुलिस को मिली, अधिकारियों में हड़कम्प

लखनऊ, 19 अगस्त : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को एक युवक ने पुलिस कंट्रोल रुम में फोन करके विधानसभा को बम से उड़ाने की धमकी दी। इसके बाद अधिकारियों में हड़कम्प मच गया और विधान भवन को छावनी में तब्दील कर दिया गया।

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि विधानसभा को बम से उड़ाने की धमकी कंट्रोल रुम पुलिस को दी है। सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारियों में हड़कम्प मच गया। एसएसपी स्वयं बम निरोधक दस्ते के साथ विधान भवन पहुंचे। उनके साथ कई थानों की फोर्स फारेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड की टीम मौजूद रही। भवन को छावनी में तब्दील कर दिया गया। 

अखिलेश ने ‘स्वच्छ उ.प्र.-स्वस्थ उ.प्र.’ पर कसा तंज

एसएसपी ने बताया कि जिस नंबर से धमकी मिली थी, उसे ट्रेस कर लिया गया। अम्बेडकर नगर के रहने वाले युवक ने फोन करके धमकी दी है, जिसे पुलिस मानसिक विक्षप्त बता रही है। इससे पहले भी इसी युवक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सचिवालय को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। 

गौरतलब है कि विधानसभा में संदिग्ध विस्फोटक पदार्थ मिलने के बाद एनआईए की टीम जांच कर रही है। इस घटना के बाद फोन पर धमकी देने जैसे मामले सामने आये। पुलिस को इन पर लगातार सतर्कता बरतना जरूरी है। जरा सी लापवाही किसी बड़ी घटना का सबब बन सकती है। 

Related Articles

Back to top button
Close