उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

योगी ने बटेश्वर में ट्रेन के ठहराव के लिए रेल मंत्री को लिखा पत्र

लखनऊ, 01 मई (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से ट्रेन संख्या-19041 व 19042 का ठहराव बटेश्वर रेलवे स्टेशन, आगरा पर किए जाने के सम्बन्ध में समुचित आदेश देने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था के लागू हो जाने पर स्थानीय जनता के साथ-साथ जैन समुदाय के लोगों तथा अन्य तीर्थ यात्रियों को भी सुविधा होगी।

इस सम्बन्ध में रेल मंत्री को भेजे अपने एक पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा है कि अल्पसंख्यक जैन समुदाय का प्रसिद्ध धार्मिक तीर्थ स्थल शौरीपुर बटेश्वर, आगरा में है, जहां हजारों की संख्या में तीर्थ यात्री आते रहते हैं। इसके साथ ही, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मस्थान भी यहीं है। गाजीपुर से संचालित की जा रही नई ट्रेन का यदि बटेश्वर में ठहराव कर दिया जाता है तो उससे यहां आने-जाने वाले हजारों यात्रियों को सुविधा होगी। इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री ने रेल मंत्री से यह अनुरोध किया है।

मुख्यमंत्री आवास पहुंचा गैंगरेप आरोपी गायत्री प्रजापति का परिवार, नहीं हुई मुलाकात

अपने पत्र के साथ मुख्यमंत्री ने बाह, आगरा की विधायक रानी पक्षालिका सिंह का एक पत्र भी संलग्न किया है, जो बटेश्वर रेलवे स्टेशन, आगरा पर ट्रेन संख्या-19041 व 19042 का स्टॉपेज बनाए जाने के सम्बन्ध में है।

Related Articles

Back to top button
Close