खबरे

वित्त मंत्री के बजट को फाइनर ने सराहा.

गुवाहाटी, 01 फरवरी = केंद्र सरकार के वित्त मंत्री द्वारा बुधवार को संसद पेश किए गए बजट की सराहना करते हुए फाइनर (फेडरेशन आफ इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स आफ नार्थ ईस्टर्न रिजन) ने इसे ग्रामीण क्षेत्र के साथ ही छोटे और मझौले व्यवसाय को रफ्तार देने वाला बताया है। असम की राजधानी गुवाहाटी में मीडिया को संबोधित करते हुए फाइनर के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों ने इसे शुद्ध रूप से आर्थिक बजट करार दिया।

फाइनर के अध्यक्ष पवित्र बूढ़ागोहाईं ने कहा कि चुनावी मौसम के बावजूद केंद्र सरकार ने किसी भी तरह का लोकलुभावन बजट पेश नहीं किया। इसे यह बात साफ हो जाती है कि सरकार की मंशा देश की आर्थिक सेहत को सुधारने को लेकर कितनी गंभीर है। उन्होंने जेटली के बजट को पूरी तरह से बैलेंस बजट करार दिया।

इस मौके पर गौहाटी विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. माधुर्ज्य बेजबरुवा ने कहा कि बजट में गांवों, छोटे व मझौले व्यवसाय पर काफी फोकस रखा गया है। साथ ही उन्होंने वित्त मंत्री के द्वारा 2.50-5 लाख पर टैक्स में राहत देने को भी एक साहसिक कदम बताया।

फाइनर के पूर्व अध्यक्ष आरएस जोशी ने कहा कि सरकार ने देश के ढांचागत विकास के लिए बजट में जो प्रावधान किए गए हैं वह वाकयी में देश को आगे ले जाने में काफी सहायक सिद्ध होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि इस बार बजट में क्षेत्रों के आधार पर चीजों को अलग नहीं किया गया है लेकिन यह देश की अर्थ व्यवस्था को रफ्तार देने में सफल होगा। हालांकि उन्होंने कहा कि बजट का संपूर्ण रूप से अध्ययन करने के बाद इसमें और क्या-क्या चीजें समाहित हैं वह पता चल पाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close